पटना : पटना रेल पुलिस ने चलती ट्रेन से एक करोड़ रुपये के चोरी किए गए जेवरात मामले का खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने छह बदमाश समेत तीन सुनार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है. बता दें कि पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से 18 लाख रुपये कैश, एक किलो से अधिक के चांदी और सोने के जेवरात को बरामद कर लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्रवाई पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
रेल डीएसपी सरोज कुमार चंचल ने बताया कि मनोज कुमार चलती ट्रेन से एक करोड़ रुपये के चोरी मामले में मंडल गिरोह का मुख्य सरगना है जो पटना सिटी का रहने वाला है. अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य पटना, कटिहार, इलाहाबाद, प्रयागराज, मथुरा, महाराष्ट्र से जेल जा चुके है. साथ ही उन्होंने कहा कि लंबी दूरी की ट्रेनों में के एसी बोगी में यात्रियों को टारगेट कर मौका देख सामान उड़ा ले रहे थे. 10 वर्ष पूर्व से अपराधी घटना को अंजाम देते आ रहे हैं और इसका मुख्य पेशा ही चोरी करना है चोरी करने के लिए देश के किसी भी ट्रेन में चोरी की घटना को अंजाम देते थे.


पुलिस ने सुनार से बरामद किए चोरी के जेवरात
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन से एक करोड़ रुपये के चोरी मामले में सोने और चांदी के जेवरात को बदमाश बाकरगंज इलाके में अगल-अलग तीन सुनार को बेचे गए थे. पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों की निशानदेही पर अन्य तीनों आरोपी सुनार को भी गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने तीनों सुनार के पास से चोरी के सभी जेवरात को बदामद कर लिया है. इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.


ये भी पढ़िए- IND VS NZ Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा T20 मैच हुआ टाई, भारत 1-0 से सीरीज जीता