पटना: Bihar Board Special Exam 2023: बिहार बोर्ड के मैट्रिक व इंटर वार्षिक परीक्षा 2023 में शामिल होने से वंचित स्टूडेंट्स को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अब विशेष परीक्षा में शामिल होने का मौका दे रही है. समिति की ओर से ऐसे सभी छात्रों के लिए अप्रैल-मई 2023 में विशेष परीक्षा का आयोजन किया जायेगा. इसके साथ ही कंपार्टमेंटल सह-विशेष परीक्षा की प्रक्रिया को लेकर सारी जानकारी भी सामने आ गयी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन छात्रों को दिया जाएगा मौका


कंपार्टमेंटल सह-विशेष परीक्षा की प्रक्रिया बिहार बोर्ड इंटर व मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी होने के एक हफ्ते बाद ही शुरू हो जाएगी. बिहार बोर्ड की ओर से ये कहा गया है कि मैट्रिक व इंटर वार्षिक परीक्षा 2023 में शामिल नहीं होने वाले वैसे पंजीकृत छात्र जो स्कूलों और कॉलेजों के द्वारा आयोजित की गयी सेंटअप परीक्षा में पास तो हो गए हैं, लेकिन शिक्षण संस्थान के हेड की लापरवाही के कारण उनका ऑनलाइन आवेदन पत्र नहीं भरा जा सका. और जिसके चलते वो परीक्षा में शामिल नहीं हो सके हैं. इस विशेष परीक्षा में वैसे छात्रों को बैठने का मौका दिया जाएगा.


परीक्षा का आयोजन कब होगा


किसी छात्र को संस्थान के मैनेजमेंट की लापरवाही के कारण नुकसान नहीं उठाना पड़े इस कारण मैट्रिक व इंटर विशेष परीक्षा 2023 को आयोजित करने का फैसला लिया गया है. समिति के परीक्षा नियंत्रक ने इस बारे में कहा है कि विशेष अप्रैल अथवा मई 2023 तक परीक्षा का आयोजन और मई में अथवा अधिकतम जून 2023 तक रिजल्ट जारी कर देने का लक्ष्य रखा गया है.


ये भी पढ़ें- मधुबनी में हथियारबंद डकैतों ने मचाया उत्पात, शिक्षक दंपती को बंधक बनाकर एक घंटे लूटपाट