Patna: बिहार में लम्बे समय से बारिश नहीं होने के कारण अब लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो रहा है. मानसून आने के बाद भी इस बार बाहिर में अच्छी बारिश देखने को नहीं मिली. जिसके कारण उमस और गर्मी लगातार बढ़ रही है. राज्य में मानसून कमजोर होने के चलते अब ज्यादातर इलाकों में हल्की फुल्की बारिश हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग ने बिहार के मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार बने हुए हैं. जिसमें पटना समेत सुपौल, किशनगंज अररिया जिला शामिल है. इस अलावा बाकी के इलाकों में थोड़ी बहुत बारिश की संभावना बनी हुई है. राज्य में फिलहाल अच्छी बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. बुधवार को राज्य के कुछ इलाकों में बारिश दर्ज की गई थी. जिसमें से समस्तीपुर के हसनपुर में 10 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा पटना में 2.1 मिमी, और भभुआ के चांद में 2.8 मिमी बारिश दर्ज की गई. बिहार में इस बार सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. 


बांका रहा सबसे गर्म शहर
वहीं, राज्य में इस समय कम बारिश हो रही है और मानसून काफी कमजोर पड़ चुका है. बुधवार के दिन 37.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ बांका सबसे गर्म शहर रहा. इसके अलावा पटना में 35.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. फिलहाल तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं, मानसून ट्रफलाइन दक्षिण पश्चिम राजस्थान और इसके आसपास के निम्न दबाव वाले क्षेत्रों से होकर गुजर रही है. 


किसानों को हो रही परेशानी
इस बार बारिश नहीं होने के कारण सबसे ज्यादा समस्या किसानों को झेलनी पड़ रही है. किसानों को अच्छी बारिश की आशा थी, लेकिन बारिश नहीं होने के कारण धान की खेती बर्बाद हो रही है. राज्य में सूखे के हालात बने हुए हैं.


ये भी पढ़िये: Gold Price Today: सोने की कीमतों आई गिरावट, जानें बिहार में आज का रेट