Bihar Weather Update: बिहार में बीते कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. जिसके कारण मौसम भी ठंडा बना हुआ है. वहीं उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले सप्ताह तक राज्य में ठंड शुरू हो जाएगी. राज्य में फिलहाल पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण मौसम शुष्क बना हुआ है और ठंड बढ़ने लगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तापमान में गिरावट की संभावना
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार पछुआ हवाओं के चलते राज्य में अगले दो से तीन दिनों में तापमान में लगभग 4 डिग्री गिरावट की संभावना बनी हुई है. वहीं. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार के दिन भी पछुआ हवाओं की रफ्तार पहले से तेज होने की संभावना है. जिसका असर राज्य के दक्षिण और पश्चिम इलाकों में देखने को मिलेगा. इस दिन पछुआ हवाओं के प्रवाह में वृद्धि होगी.
 
अगले सप्ताह तक मौसम रहेगा शुष्क
मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. वहीं, राज्य में शुक्रवार के दिन कुछ जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. जिसमें वाल्मीकि नगर, पूर्वी चंपारण, सिवान और मुजफ्फरपुर शामिल है. इसके अलावा शुक्रवार के दिन सबौर में न्यूनतम तापमान 15.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जो कि सबसे ठंडा शहर रहा है. हालांकि राजधानी पटना के न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. यहां पर 19.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. गया में न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस, औरंगाबाद में 17.4 डिग्री सेल्सियस तापमान, रोहतास में 17.5 डिग्री सेल्सियस तापमान, नवादा में 17.1 डिग्री सेल्सियस तापमान, शेखपुरा में 18.5 डिग्री सेल्सियस तापमान, भागलपुर में 19.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 


15 नवंबर के बाद अच्छी ठंड की संभावना
हालांकि कई जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार 15 नवंबर के बाद राज्य के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. जिसके बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी और राज्य में अच्छी ठंड शुरू होगी. 


ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों ने दी लोगों को राहत, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट