Bihar Weather Update: बिहार-झारखंड सहित समूचा उत्तर भारत इस समय प्रचंड गर्मी से झुलस रहा है. दोपहर में लू के थपेड़ों ने जीना मुहाल कर दिया है. हालात ऐसे हैं कि तापमान हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहा है. रविवार (19 मई) का दिन सबसे हॉट साबित हुआ. प्रचंड गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. एक ओर जहां भयंकर गर्मी से लोग परेशान हैं, वहीं बांका में देर शाम हल्की-फूल्की बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत जरूर दी है. हालांकि, सारा दिन बादलों की आवाजाही बने होने के कारण उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने कहा कि पटना व आसपास इलाकों का मौसम शुष्क बना रहेगा, वहीं दक्षिणी भागों के बांका, नवादा, पूर्णिया, भागलपुर, गोपालगंज में लू को लेकर चेतावनी जारी की गई है. जबकि मौसम विभाग ने किशनगंज, अररिया जिले में आंधी-पानी के साथ मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर संभावना जताई है. IMD का कहना है कि बंगाल की खाड़ी की ओर होने के कारण 19-23 मई तक पटना समेत जिलों में मेघ गर्जन के साथ आंधी-पानी के आसार है.


ये भी पढ़ें- आजादी के बाद भी दी जा रही काले पानी की तरह यातनाएं, ग्रामीण हो रहे परेशान


आईएमडी ने बताया कि बारिश की संभावना कम है लेकिन हॉट डे और हीट वेव से लोगों को खूब परेशानी होने वाली है. आज (सोमवार, 20 मई) बिहार 14 जिलों में भीषण लू चलने की संभावना है. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस लिस्ट में भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, गया, अरवल, पटना, जहानाबाद, नालन्दा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय और लखीसराय शामिल है.