Israel: इजरायल ने दुश्मन नंबर 2 हिजबुल्लाह पर की बारूदी बारिश, लेबनान बना गाजा पट्टी
Advertisement
trendingNow12445314

Israel: इजरायल ने दुश्मन नंबर 2 हिजबुल्लाह पर की बारूदी बारिश, लेबनान बना गाजा पट्टी

Israel Attack Hezbollah: इजरायल ने अपने दुश्मन हिजबुल्लाह के खिलाफ हाल के दिनों में सबसे घातक हमला किया है. पिछले 24 घंटे में इजरायली वायु सेना ने हिजबुल्लाह के 1600 ठिकानों को टारगेट करते हुए बमबारी की है, जिसमें 100 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं.

Israel: इजरायल ने दुश्मन नंबर 2 हिजबुल्लाह पर की बारूदी बारिश, लेबनान बना गाजा पट्टी

Israel Attack Hezbollah: इजरायल ने अपने दुश्मन हिजबुल्लाह के खिलाफ हाल के दिनों में सबसे घातक हमला किया है. पिछले 24 घंटे में इजरायली वायु सेना ने हिजबुल्लाह के 1600 ठिकानों को टारगेट करते हुए बमबारी की है, जिसमें 100 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं. इस हमले ने लेबनान में आतंक और अफरातफरी का माहौल पैदा कर दिया है.

हिजबुल्लाह के हमले पर इजरायल का एक्शन

22 सितंबर को हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में 200 से ज्यादा रॉकेट और ड्रोन दागे थे, जिससे इजरायल में आपातकाल घोषित किया गया. इस हमले के जवाब में इजरायल ने अपने लड़ाकू जेट्स को लेबनान के आसमान में उतार दिया, जिससे लेबनान में बारूद की गंध फैल गई. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि उनकी लड़ाई हिजबुल्लाह के खिलाफ है, जो लंबे समय से नागरिकों को ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहा है.

लेबनान में हाहाकार

इजरायल की बमबारी से लेबनान में अब तक 492 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें 90 से ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इजरायल के हवाई हमलों से लेबनान का दक्षिणी क्षेत्र और बेका घाटी धुआं-धुआं हो गया है. स्थानीय लोग अब जान बचाने के लिए भाग रहे हैं, क्योंकि बारूद कभी भी मौत का कारण बन सकता है.

हिजबुल्लाह का जवाब

हिजबुल्लाह के उप प्रमुख नईम कासेम ने कहा है कि "इजरायल का हमारे साथ युद्ध का नया चरण शुरू हो गया है. हमें पूरी दुनिया का समर्थन मिल रहा है, और हम दुश्मनों को आगे भी जवाब देते रहेंगे."

हिजबुल्लाह के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई के लिए तैयार है इजरायल

इजरायल का यह हमला स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि वह हिजबुल्लाह के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई के लिए तैयार है. यदि यह स्थिति जारी रहती है, तो लेबनान गाजा पट्टी की तरह तबाही का शिकार हो सकता है. स्थानीय लोग अब अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं, क्योंकि युद्ध की छाया हर ओर फैली हुई है.

TAGS

Trending news