पटनाः Bihar Weather today, 11 March 2023: बिहार के मौसम ने एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं शुक्रवार को राज्य में मौसम शुष्क बना रहा. आज मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. बिहार के उत्तर-पश्चिमी और दक्षिण- पश्चिमी के लोगों को इस हल्की बारिश से गर्मी से काफी राहत मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

11 जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने बीते दिन शुक्रवार को छपरा, औरंगाबाद, मोतिहारी समेत 11 जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. पूर्वानुमान के अनुसार आगामी 24 घंटे के अंदर गोपालगंज, सीवान, भोजपुर समेत आदि जिलों में तेज हवाओं की स्थिति बनी रहेगी. तेज हवाओं के साथ-साथ हल्की बारिश के आसार भी बने हुए है. आज शनिवार को भी मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है.     


पांच दिनों तक नहीं होगा मौसम में कोई बदलाव
वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में जहानाबाद, रोहतास, नालंदा, औरंगाबाद और गया जिले में बारिश के साथ-साथ वज्रपात गिरने की भी संभावना है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अगले पांच दिनों तक कोई परिवर्तन नहीं होने की संभावना है.


दोपहर में 1 बजे छा सकते है बादल  
मौसम विभाग के अनुसार, आज शनिवार को राजधानी पटना में पूरा दिन मौसम ज्यादातर साफ रहने की संभावना है. हालांकि दोपहर में 1 बजे के आस-पास आसमान में थोड़े बादल छा सकते है. वहीं आज सूर्यास्त 5 बजकर 55 मिनट पर होगा. वहीं अगले पांच दिनों तक मौसम में कोई बदलाव नहीं देखा जाएगा.  


मार्च में लगातार तापमान में हुई वृद्धि
वहीं देखा जाए तो बिहार में मार्च महीने के साथ ही तापमान में वृद्धि देखी गई है. बीते दिन शुक्रवार को समस्तीपुर जिले के पूसा का न्यूनतम तापमान सबसे कम दर्ज किया गया है. शुक्रवार को पूसा में न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.  


यह भी पढ़ें- 'BJP के सामने न हमने कभी घुटने टेके, न ही मेरा परिवार कभी नतमस्तक होगा', ED की छापेमारी पर बोले लालू यादव