पटनाः Bihar Weather Update Today 2 July: बिहार में मानसून (Bihar Monsoon) सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग (IMD) ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. आज मंगलवार (2 जुलाई) को लगभग पूरे बिहार में बारिश होने की संभावना है. लेकिन कई शहरों में भारी वर्षा की चेतावनी भी मौसम विभाग ने दी है. मौसम विभाग ने आज 8 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मानसून (Bihar Monsoon) हुआ सक्रिय
राजधानी पटना समेत 13 जिलों में जबरदस्त बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग ने बिना वजह लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है. हालांकि जून महीने में मानसून उतना प्रभावित नहीं था लेकिन जुलाई आते ही मानसून अपने रंग में आ गया है. बीते दिन कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिली है. 


24 घंटों में वज्रपात की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत 
वहीं बीते 24 घंटों में प्रदेश में वज्रपात की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया है. आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, रविवार शाम (30 जून) से सोमवार शाम (1 जुलाई) तक वज्रपात की चपेट में आने से औरंगाबाद में 2 लोगों की और बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भागलपुर और दरभंगा में 1-1 व्यक्ति को मौत हो गई है. 


13 जिलों में झमाझम बारिश और वज्रपात की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, आज 13 जिलों में झमाझम बारिश और वज्रपात की संभावना है. वहीं लखीसराय, जमुई और बांका में भारी बारिश और वज्रपात होने के आसार है. राजधानी पटना समेत शेखपुरा, नालंदा, मुंगेर, गोपालगंज, सीवान, जहानाबाद, अरवल, बक्सर और भोजपुर में तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की गई है और सुरक्षा बरतने की सलाह दी गई है. 


यह भी पढ़ें- Kaimur News: अवैध ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों के खिलाफ छापेमारी, एसडीएम और डीएसपी ने कई दस्तावेज किए जब्त, 2 अरेस्ट