पटनाः Bihar Weather update 20 May 2023: गर्मी के वजह से बीते कुछ दिनों से प्रदेश के लोग काफी परेशान है. गर्मी इतनी ज्यादा पड़ रही है कि घर से निकलना मुश्किल हो गया है. हालांकि अब गर्मी से परेशान लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. बिहार के लोगों को गर्मी से राहत मिलने के लिए जल्द ही बारिश होने संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


20 मई को कई जिलों में बारिश का अलर्ट
राजधानी मौसम विज्ञान के अनुसार, आज यानी शनिवार 20 मई को कई जिलों में बारिश का अलर्ट है. प्रदेश में इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटा से हवा चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी और सुपौल में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसी के साथ-साथ वज्रपात और बादल गरजने की भी संभावना है. आज लोगों को गर्मी से काफी आराम मिल सकता है. बारिश से मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. 


कई जिलों में लू चलने की संभावना
बारिश को लेकर किसानों को भी सतर्क रहने के लिए कहा है. वहीं मौसम विज्ञानी के मुताबिक, अभी फिलहाल कहीं पर बारिश तो कहीं पर गर्मी की संभावना बनी रहेगी. इस दौरान सभी लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान उत्तर मध्य, उत्तर पूर्व जिलों के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. हालांकि इसके अलावा भभुआ, गया और औरंगाबाद में लू का प्रभाव भी देखने को मिल सकता है. 


मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 2-3 दिनों तक दक्षिण बिहार के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं आएगा. हालांकि 3 दिनों बाद फिर से तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकती है. वहीं बता दें कि उत्तर बिहार के तापमान में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.


यह भी पढ़ें- 2000 Rupee Note: भारत में 2,000 का नोट हो गया बंद, जानें पाकिस्तान का सबसे बड़ा नोट कितने का है?