पटना:Bihar Weather Update: बिहार का मौसम एक बार फिर से करवट लेने को तैयार है. मौसम विभाग ने राज्य के पांच जिलों के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि, मौसम विभाग ने राज्य के अन्य जिलों में तापमान में बढ़ोतरी होने की भी संभावना जताई है. इससे लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिल सकती है. इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक फरवरी से फिर से गिरावट की आशंका जताई है. ऐसी स्थिति में बिहार के लोगों को फिर से ठंड का सामना करना पड़ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पांच जिलों में आज बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग का कहना है कि सीवान, पूर्वी चम्पारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज और सारण जिलों के कुछ हिस्सों में आज बारिश हो सकी है. बता दें कि राज्य के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को बादल छाए हुए थे. राज्य के कई जिलों में सुबह के समय हल्के कोहरे की स्थिति भी बनी रही. इस कारण राज्य के लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा. सूबे के अधिकतर इलाकों में शाम के समय में कनकनी ने ठंड को और बढ़ा दिया.


1 फरवरी से तापमान में बढ़ोतरी


राज्य के अधिकतर जिलों में सोमवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि देखने को मिली. इससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत तो जरूर मिली. राज्य का सबसे ठंडा जिला गया (6.2 डिग्री सेल्सियस) रहा. वहीं राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड  किया गया. राज्य का सबसे गर्म जिला किशनगंज रहा. यहां का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग की मानें तो राज्य के अधिकतर इलाकों के न्यूनतम तापमान में अगले 24 घंटों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसके बाद अगले ​तीन दिनों तक राज्य के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है.


ये भी पढ़ें- Jaya Ekadashi Puja Vidhi: जया एकादशी से हो रही है फरवरी की शुरुआत, जानिए व्रत विधि और मुहूर्त