Patna: बिहार में सितंबर महीने में मानसून काफी सक्रिय रहा है. बीते दिनों से राज्य के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. सोमवार के दिन राजधानी समेत राज्य के आसपास के इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश हुई. जिसके कारण मौसम सुहाना बना रहा. साथ ही लोगों को भी उमस भरी गर्मी से राहत मिली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18 जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी समेत राज्य के 18 जिलों में वज्रपात, बादल गरजने के साथ मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जिसके कारण लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवाओं का प्रवाह है. इसके अलावा मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवात के हालात बने हुए हैं. जिसके चलते राज्य के पूर्वी चंपारण, अररिया, किशनगंज और पूर्णिया जिले के एक दो हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा कई इलाकों में बादल गरजने और वज्रपात के हालात बने हुए हैं. 


सोमवार को दर्ज की गई अच्छी बारिश
सोमवार के दिन राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई है. वहीं, राज्य के शिवहर जिले के तरियानी में 37.7 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा बांका के चांदन में 30 मिमी, महिषी में 28.6 मिमी, जोकीहाट में 26.8 मिमी, कोलगांव में 26.6 मिमी, अररिया में 23.4 मिमी. फारबिसगंज में 23 मिमी, पताही में 17.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके अलावा बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. हालांकि समस्तीपुर सोमवार के दिन सबसे गर्म शहर रहा. समस्तीपुर में 35.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया और भागलपुर में 33.4 डिग्री सेल्सियस तापमान, मुजफ्फरपुर में 30.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं, आज बिहार में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. 


ये भी पढ़िये: Gold Price Today: सोने की कीमतों में दो दिनों से नहीं आया कोई बदलाव, जानें बिहार में आज का रेट