Patna: बिहार में मानसून की सक्रियता बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार ट्रफ लाइन फिलहाल आंध्र प्रदेश से लेकर उत्तर प्रदेश से गुजर रही है. जिसके कारण राज्य के कई इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसके चलते राज्य के कई हिस्सों में अगले 24 घंटों तक मध्यम बारिश के आसार हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई हिस्सों में वज्रपात की संभावना
वहीं, मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कुछ हिस्सों में बादल गरजने और वज्रपात की संभावना बनी हुई है. राज्य के सीमावर्ती इलाकों में मूसलाधार बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार फिलहाल आंध्र प्रदेश से लेकर तेलंगाना, विदर्भ, मध्य प्रदेश से होकर उत्तर प्रदेश तक पहुंच रही है. जिसके चलते कई इलाकों में नमी बनी हुई है. जिसके कारण राज्य में बारिश हो रही है. 


वाल्मीकि नगर में हुई सबसे अधिक बारिश
गुरुवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई. जिसमें से बिहार के उत्तरी हिस्सों में तेज बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा राज्य में अगले 24 घंटों में वाल्मीकि नगर में सबसे ज्यादा 149.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. गौनाहा में 72.4 मिमी बारिश, ठाकुरगंज में 33.6 मिमी बारिश, बहादुरगंज में 32 मिमी, बगहा में 29 मिमी, रामनगर में 22.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा राजधानी पटना में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई है. 


शुक्रवार को भी बारिश की संभावना
वहीं, मौसम विभाग ने शुक्रवार को लेकर अपडेट जारी किया है. आज भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. हालांकि राज्य में धीरे धीरे बारिश कम होने लगेगी. वहीं, शुक्रवार के दिन राज्य का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 


ये भी पढ़िये: Maa Lakshmi Bhog: आज शुक्र प्रदोष व्रत, माता लक्ष्मी को लगाइए ये भोग तो घर में होगी धनवर्षा