Patna: बिहार में सितंबर  के महीने में मानसून सक्रिय है.  जिसके चलते इस महीने में राज्य के ज्यादातर हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. लगातार बारिश के चलते बादल गरजने और वज्रपात भी हो रहा है. जिसके कारण कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में अगले एक सप्ताह तक बारिश के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई जिलों में मध्यम बारिश की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

26 जिलों में होगी लगातार बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के 26 जिलों में लगातार बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई गई है. जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. लोगों से घरों में रहने की अपील की है.  राज्य के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. जिसमें से राजधानी पटना समेत, बक्सर, मधेपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, कटिहार, सुपौल, पूर्णिया, खगड़िया, अररिया, किशनगंज, नालंदा, जहानाबाद, गया, शेखपुरा, अरवल, भोजपुर, जमुई, रोहतास, जिले शामिल हैं. 


किसानों को मिली राहत
वहीं, राज्य में लगातार बारिश के कारण किसानों को काफी राहत मिली है. धान की खेती में सुधार आया है. जून और जुलाई के महीने में राज्य में कम बारिश के कारण खेती पर काफी असर पड़ रहा था. हालांकि इस बारिश खेती में सुधार हुआ है. साथ ही लोगों को गर्मी से भी काफी राहत मिली है.  वहीं, आज के दिन भी राज्य में मध्यम बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है. इसके अलावा आज राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा 26 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान है.


ये भी पढ़िये: Happy Birthday Mahesh Bhatt: कभी स्मिता पाटिल के सेक्रेटरी थे महेश भट्ट, 26 साल की उम्र में ही बन गए थे निर्देशक