पटना: Bihar Weather Update: बिहार में कुछ दिनों की राहत के बाद ठंड की दूसरी लहर फिर से शुरू हो गई है. रविवार से ही पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है. वहीं सोमवार की सुबह भी प्रदेश में कोहरा देखने को मिला. बता दें कि मौसम विभाग ने राज्य के 38 जिलों में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सूबे में 16 से 18 जनवरी तक कड़ाके की ठंड रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार पूरे राज्य में अभी दिन का औसत तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच और रात का तापमान 8 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी 
मौसम विभाग का कहना है कि दिन और रात के समय के तापमान में 16 जनवरी से 18 जनवरी के बीच गिरावट आने की संभावना है. जिसके चलते राज्य के अधिकांश हिस्सों में शीत लहर की स्थिति देखने को मिलेगा. इस दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में औसत न्यूनतम तापमान अपने वर्तमान स्तर से गिर कर 4 से 6 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना जताई गई है. जबकि अधिकतम तापमान में गिरावट होने के बाद ये 14 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. तापमान में इस बड़ी गिरावट के चलते 20 जनवरी तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में शीतलहर या शीत दिवस की स्थिति बनी रहेगी. 


किशनगंज रहा सबसे ठंडा
वहीं रविवार की अगर बात करें तो राज्य के कुल 16 जिलों में घना कोहरा छाया रहा. इस दौरान इन जिलों में शीत दिवस जैसे हालात बने रहे. वहीं किशनगंज राज्य का सबसे ठंडा जिला रहा. जहां का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा बांका में 9 डिग्री, नवादा में 11.4 डिग्री, भागलपुर में 12.2 डिग्री और गया में 11.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं पिछले दो दिनों से राजधानी पटना में धूप खिलने और हवा की रफ्तार कम होने से  ठंड से लोगों को थोड़ी राहत मिली थी, लेकिन रविवार को वापस से पहले जैसा ठंड का लोगो को एहसास हुआ. पटना का न्यूनतम तापमान रविवार को 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


ये भी पढ़ें- Ramcharitmanas Controversy: शिक्षा मंत्री को मिला तेजस्वी का साथ, कहा- संविधान से बड़ा कोई ग्रंथ नहीं