पटनाः Bihar Weather Updated 25 May 2023: बिहार में गर्मी लोगों पर अपना कहर बरपा रही है. गर्मी के वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. जिसके बाद अब लोगों के लिए राहत की खबर है. मौसम विभाग ने 23 मई से 26 मई तक राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था. राज्य के उत्तरी भाग में 23 और 24 मई को अधिक बारिश हुई. वहीं दक्षिण बिहार में हल्की बारिश दिखी.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आज 25 जिलों में बारिश की संभावना
वहीं आज गुरुवार यानी 25 मई को मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व के 24 जिलों में बारिश की संभावना जताई है. इसी के साथ तेज हवा भी चल सकती है. वहीं मौसम विभाग ने पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में तेज बारिश की संभावना जताई है.  


बुधवार को 26 जिलों में हुई हल्की बारिश
मौसम विभाग ने बिहार के तीन जिलों कटिहार और किशनगंज में तेज बारिश की संभावना जताई है. इन तीनों जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चल सकती है. बता दें कि बीते बुधवार को राज्य के 26 जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई थी. इन जिलों में से सबसे ज्यादा बारिश सुपौल जिले के बसुआ में दर्ज की गई.  


कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी
बीते दिन प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी था. अलर्ट के चलते प्रदेश के गोपालगंज, भोजपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में कुछ स्थानों पर बारिश दर्ज की गई थी. वहीं प्रदेश के कई जिलों येलो अलर्ट जारी था. जहां पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखी गई. 


यह भी पढ़ें- Anand Mohan: रिहाई के बाद पहली बार लालू-नीतीश से मिले आनंद मोहन, जानें दोनों में क्या हुई बातचीत?