Bihar Weather Updates: बिहार समेत देश के कई हिस्सों में छठ पर्व मनाया जाएगा. इस बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग अनुसार, छठ पर्व तूफान देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग (Bihar Weather Updates) के अनुसार, ऊपरी हवा के चक्रवातीय परिसंचरण के प्रभाव से अंडमान निकोबार द्वीप समूह. साथ ही इससे सटे अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. यह पश्चिम, उत्तर पश्चिम की तरफ 16 नवंबर 2023 के आसपास पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर डिप्रेशन में बदलने की उम्मीद है. लिहाजा, माना जा रहा है कि छठ पर्व पर तूफान का असर पड़ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल, बिहार (Bihar Weather Updates) में ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश की राजधानी पटना से लेकर पूर्णिया तक धुंध-धुंध छाने लगा है. कई जिलों में सुबह के वक्त विजिबिलिटी के साथ-साथ पारा भी नीचे चला गया है. बिहार में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 14 नवंबर, 2023 दिन मंगलवार को सीतामढ़ी के पुपरी में दर्ज किया गया था, जो 33.3 डिग्री सेल्सियस था. मुजफ्फरपुर में सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया, जो 28.4 डिग्री सेल्सियस था.


ये भी पढ़ें: Chhath 2023: छठ पर रेलवे का बड़ा फैसला, जोगबनी से मनिहारी के लिए रेल सेवा शुरू


पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Bihar Weather Updates) के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य का मौसम आमतौर (Bihar Weather Updates) से शुष्क रहा. राज्य के सबसे कम तापमान गया में दर्ज किया गया. यह 13.6 डिग्री सेल्सियस था. वहीं, प्रदेश में (Bihar Weather Updates) अगले 2 से 3 दिन में तापमान में किसी परिवर्तन की संभावना नहीं है.