Bihar Flood Rescue and Relief Operation: बिहार में बाढ़ की विभीषिका के बीच लोगों को समय पर राहत सामग्री पहुंचाने के लिए एक टीम बनाई गई है. 11 सांसदों की यह टीम राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों को समय समय पर राहत और बचाव सामग्री का वितरण करेगी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने यह कमेटी बनाई है और इसमें पार्टी के 11 सांसदों को शामिल किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

READ ALSO: बिहार के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का, कोई कोताही न हो: नीतीश कुमार


दिलीप जायसवाल ने बताया कि राज्य के 16 जिले बाढ़ से त्रस्त हैं. कई गांव टापू बन चुके हैं और वहां के लोगों का जीना मुहाल हो चुका है. उन्होंने कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि संकट की इस घड़ी में भारतीय जनता पार्टी बिहार के प्रत्येक व्यक्ति के साथ खड़ी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. सरकार ने बिहार के लिए राहत पैकेज का भी ऐलान किया है, ताकि मौजूदा हालात को सामान्य किया जा सके.


जायसवाल का कहना है, बिहार सरकार बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के लिए पूरी तरह तैयार है. बाढ़ में पता नहीं चल पाता है कि इसका प्रभाव कहां तक होगा. नेपाल से अगर बिहार की तरफ ज्यादा पानी छोड़ दिया गया, तो उसका असर नेपाल के सीमावर्ती जिलों में देखने को मिलता है. आपने देखा होगा कि अभी बिहार के कई जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. इसके अलावा, मिथिला के भी कई जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. सरकार अपने स्तर से पूरी कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री ने खुद हवाई सर्वेक्षण कर हालात का जायजा लिया है. 


इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बीजेपी सभी बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है. हमने इस दिशा में एक कमेटी का भी गठन किया है. उन्होंने कहा, हम सिर्फ सत्ता सुख के लिए राजनीति नहीं करते. हमने फैसला किया है कि पहले फेज में हमारी पार्टी के कार्यकर्ता सभी को राहत सामग्री पहुंचाएंगे. उन्हें जो भी जरूरत होगी, उसे सरकार की तरफ से उपलब्ध करवाया जाएगा. 


READ ALSO: 2025 में बिहार सरकार की कुल इतनी छुट्टियां, 3 का हो गया नुकसान, कैबिनेट ने दी मंजूरी


उन्होंने कहा कि हमने एक लाख परिवार को राहत सामग्री पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. बता दें कि नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद बिहार के कई जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. बिहार सरकार ने सभी लोगों को मदद का आश्वासन दिया है.


-आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!