पटना: Rekha Birthday Special: 'अपनी आंखों की मस्ती से हजारों लोगों को मदहोश करने वाली बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस भानुरेखा गणेशन उर्फ रेखा (Rekha) का आज बेहद खास दिन है. आज अदाकारा एक्ट्रेस रेखा अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं. रेखा के करियर से ज्यादा अक्सर उनकी जिंदगी सुर्खियों में रही है. हिंदी सिनेमाजगत में रेखा ने जो मुकाम हासिल किया है, उसे पाने के लिए उन्होंने दिन-रात काफी मेहनत की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म इंडस्ट्री के गलियारों में गूंजा था दोनों का प्यार 
एक्ट्रेस रेखा के अफेयर के चर्चे होना काफी आम है. उनका अफेयर किसी और के साथ नहीं बल्कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ था. बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की कहानियां अक्सर सुनने को मिलती है. बता दें कि इन दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत 'दो अंजाने' के सेट से हुई थी. 70 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री के गलियारों में दोनों का प्यार काफी गूंज रहा था. हालांकि उस वक्त अमिताभ की शादी जया बच्चन से हो चुकी थी. रेखा ने प्यार भी किया शादी भी की, लेकिन उनकी जिंदगी कभी सामान्य नहीं रही. उनके जीवन में पुरुष तो कई आए, लेकिन किसी के साथ भी उनका प्यार का रिश्ता खास मुकाम हासिल नहीं कर सका. जब भी रेखा के जीवन में प्यार की बात होती है तो अमिताभ बच्चन का नाम लेना लाजिमी हो जाता है. 


रोमांटिक गाने की शूटिंग के दौरान रो पड़ी थी एक्ट्रेस 
हालांकि रेखा के बारे में ये किस्सा काफी मशहूर है कि 15 साल की उम्र में रोमांटिक गाने के शूट के लिए जब रेखा सेट पर पहुंचीं और जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला, तब बिश्ववजीत ने रेखा को अपनी बांहों में भर लिया और उन्हें किस करने लगे. इसके बारे में रेखा को पहले से बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी. उस शूटिंग के दौरान बिश्ववजीत रेखा को 5 मिनट तक किस करते रहे थे. उस शूट के दौरान टीम के लोग चीयर कर रहे थे, लेकिन रेखा की आंखों में आंसू बहने लगे थे. वो घबरा गई थी. 


इस गाने को रेखा ने कर दिया था अमर 
'इन आंखों की मस्ती के, मस्ताने हजारों हैं' हालांकि, इस गाने को शहरयार ने लिखा हो लेकिन एक्ट्रेस ने अपने अभिनय से इस गाने को हमेशा के लिए अमर कर दिया था. इस गाने को जब भी सुनते है तो ऐसा लगता है कि गाने को लिखते वक्त शहरयार के दिलो-दिमाग में भी केवल रेखा की खूबसूरती ही रही होगी. ऐसा लगता है यह गीत सिर्फ और सिर्फ बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा के लिए ही लिखा गया हो. वरना किसी और की आंखों में इतनी मस्ती कहां जो 17 में भी और फिर 68 में भी लोगों को अपना दीवाना बना ले. खैर बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा को ज़ी बिहार झारखंड की तरफ से जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं.


ये भी पढ़िए- भागलपुर के युवक की दुबई में मौत, परिजनों ने शव लाने के लिए प्रधानमंत्री से लगाई गुहार