पटनाः BPSC 67th Exam Pattern: बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा (CCE) को लेकर बड़ा फैसला लिया है. बीपीएससी परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन और एक ही पाली में होगी. इससे पहले बीपीएससी परीक्षा के पैटर्न को लेकर बदलाव की खबरें सामने आ रही थी. जिसके बाद छात्रों ने आंदोलन और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले पर संज्ञान लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम नीतीश कुमार ने की हाई लेवल मीटिंग
आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की. बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने पूरी स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारी और क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श किया है. इस संदर्भ में निर्णय लिया गया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन और एक पाली में ही ली जायेगी. 31 अगस्त 2022 बुधवार को उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज की घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार की हाई लेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. 


बुधवार को अभ्यर्थियों पर हुई थी लाठीचार्ज
बता दें कि बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के पैटर्न बदले जाने के बाद और शेड्यूल जारी होने के बाद से हर जगह इसको लेकर विरोध और हंगामा मचा हुआ था. लगातार नए पैटर्न को वापस लेने की मांग की जा रही थी. इसी विरोध में बीते बुधवार को अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज के बाद आज खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे मामले पर संज्ञान लिया था और आज मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और आयोग के चेयरमैन के साथ सीएम खुद बैठक भी की थी.


यह भी पढ़े- Bihar Politics: सुशील मोदी का नीतीश सरकार पर तंज, कार्तिक कुमार तो शुरुआत है, अभी ओर विकेट गिरेंगे