पटना: BPSC 67वीं PT परीक्षा पेपर लीक मामले में कर्रवाई तेज हो गई है. विभाग ने इस मामले में आरोपी डीएसपी रंजीत कुमार रजक के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि 7 मई 2022 को 67वीं बीपीएससी पीटी की परीक्षा हुई थी लेकिन करीब 11 बजे तक प्रश्न पत्र के लीक होने की खबर फैल गई थी. प्रश्नपत्र के वायरल होने की खबर सोशल मीडिया खास कर के व्हाट्सएप, टेलीग्राम और यूट्यूब पर दौड़ने लगी थी. जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में ये मामला आते आते काफी देर हो चुकी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रंजीत कुमार रजक के खिलाफ कार्रवाई शुरू


बाद में इस मामले की जांच में पटना में पदस्थापित डीएसपी रंजीत कुमार रजक को आरोपित चिन्हित गया था.आरोपित डीएसपी रंजीत कुमार रजक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की जिम्मेदारी मध निषेध के एडीजी अमृतराज को दी गई है. बता दें कि रंजीत कुमार रजक के उपर 13 जनवरी के दिन शो कॉज नोटिस जारी किया था. उन्हें 15 दिनों के भीतर लिखित में जवाब देने को कहा था.जिसके बाद उनके खिलाफ अब यह कार्रवाई शुरू की गई है.


पेपर लीक मामले में कार्रवाई तेज


बता दें कि, 7 मई 2022 की सुबह 11 बजे बीपीएससी 67वीं परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हुआ था. जिसके बाद प्रश्न पत्र काफी तेजी से टेलीग्राम और व्हाट्सएप पर वायरल होने लगा. अधिकारी सुबह 11:30 बजे के बाद जब हरकत में आए तो उन्होंने पूरे मामले की जांच का आदेश दिए.  इसके 3 घंटे बाद परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया.


ये भी पढ़ें- Kiara Sidharth Wedding Photos: कियारा- सिद्धार्थ की शादी पर एक्ट्रेस के पिता ने तोड़ी चुप्पी, कही ये दिल छूने वाली बात