पटना: BPSC Exam Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. आयोग ने आज यानी 27 मार्च को रिजल्ट जारी कर दिया है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने बीपीएससी 68वीं की परीक्षा में भाग लिया हो वो विभाग की आधिकारिक वेबसाइ www.bpsc.bih.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. बीपीएससी की ओर से जारी किए गए सूचना की मानें तो 258038 अभ्यर्थियों की ओएमआर उत्तर पुस्तिकाओं को स्कैन करने के बाद रिजल्ट परिणाम तैयार किया गया है. जिसमें कुल 3590 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सफलता पाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि बिहार के 38 जिलों के 806 केंद्रों पर 12 फरवरी को 68वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा का आयोजन किया गया था. पीटी परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद अब 12 मई को सफल अभ्यर्थियों के लिए मेंस की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि 5 मार्च 2023 को बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2023 का ओएमआरशीट जारी हुआ था. इससे पहले 4 मार्च को बीपीएससी सामान्य अध्ययन के पेपर के लिए फाइनल आंसर की जारी हुआ था. वहीं 18 फरवरी 2023 को बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा की प्रॉविजनल आंसर की जारी की गई थी.


BPSC 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम कैसे चेक करें


उम्मीदवार सबसे पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in खोलें.


यहां होम पेज पर दिख रहे BPSC 68th Prelims result 2023 पर क्लिक करें.


नया पेज खुलने के बाद अपनी लॉगइन डिटेल्स भरें और सब्मिट कर दें.


अब आपके मोबाइल स्क्रीन पर रिजल्ट सामने आ जाएगा.


11 अगस्त को होगा इंटरव्यू


बीपीएससी की तरफ कैलेंडर के अनुसार में पीटी परीक्षा का रिजल्ट 26 जुलाई तक जारी होगा. वहीं अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 11 अगस्त को लिया जाएगा और फाइनल रिजल्ट 9 अक्टूबर को जारी होगा.


ये भी पढ़ें- KVS Admission 2023: केवी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां देखें नामांकन से जुड़े सभी डिटेल्स