पटना: BPSC Bihar Judicial Services Final Result 2022: बिहार लोकसेवा आयोग ने 31वीं न्यायिक सेवा के नतीजे का ऐलान कर दिया. आयोग की तरफ से जारी रिजल्ट में कुल 214 उम्मीदवार सफल हुए हैं. कुल 221 पदों के लिए बीपीएससी ने परीक्षा आयोजित की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची से पहला टॉपर
रांची की भावना नंदा ने पहला स्थान हासिल किया है जबकि मध्यप्रदेश के सागर के दिव्यांशु गुप्ता दूसरे स्थान पर रहे और मधुबनी के राघव ने तीसरा और मोतिहारी की स्नेहा सिंह चौथा और पायल मिश्रा ने न्यायिक सेवा में पांचवां स्थान हासिल किया है.


बीपीएससी ने 2020 में निकाला था विज्ञापन
जानकारी के अनुसार, बीपीएससी ने 31वीं न्यायिक सेवा के लिए अप्रैल 2020 में 221 पदों के लिए विज्ञापन निकाला था, जिसकी मुख्य लिखित परीक्षा में 693 उम्मीदवार सफल हुए थे जिनका इंटरव्यू 22 अगस्त से 6 सितंबर 2022 के बीच हुआ था.


यहां देखें केटेगरी वाइज रिजल्ट
केटेगरी वाइज रिजल्ट पर नजर डालें तो अनरिजर्व केटेगरी (Unreserved Category) के 88 पदों में 87 सफल, आर्थिक रूप से कमजोर केटेगरी में 23 अभ्यर्थी सफल, अनुसूचित  जाति के 35 पदों में 29 अभ्यर्थी सफल और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 47 पदों में 47 अभ्यर्थी सफल हुए हैं.


कैसे देखें रिजल्ट?
बीपीएससी की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में सफल अभ्यर्थी अपना रिजल्ट आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. बीपीएससी की 31वीं न्यायिक सेवा की लिखित परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों का रिजल्ट आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर 'Marks Sheet' कॉलम के तहत प्रकाशित किए जाएंगे. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि या रोलनंबर व जन्मतिथि डालकर डाउनलोड कर सकेंगे.


(इनपुट-प्रीतम पांडेय)