BPSC Teachers: बिहार में सरकारी शिक्षक अब टेंशन में होंगे! इसकी वजह है कि शिक्षा विभाग बहाली को लेकर जांच कर रहा है. जानकारी के अनुसार, जांच को लेकर जुलाई महीने की सैलरी रोकी जा सकता है. अब इसी बात को लेकर शिक्षक बहुत परेशान दिखाई दे सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीपीएससी शिक्षकों के दस्तावेज की नए सिरे से जांच
दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से की गई शिक्षक बहाली में राज्य के कई जिलों में फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद विभाग ने सभी जिलों में कार्यरत बीपीएससी शिक्षकों के दस्तावेज की नए सिरे से जांच करने का आदेश जारी किया है.


तथ्यों को छिपाकर अभ्यर्थी शिक्षक की नौकरी कर रहे
विभाग को आशंका है कि बीपीएससी शिक्षक बहाली में सीटेट और बीटेट परीक्षा को लेकर निर्धारित अंक और अन्य तथ्यों को छिपाकर कतिपय अभ्यर्थी शिक्षक की नौकरी कर रहे हैं.



जुलाई के वेतन भुगतान पर लगाई जा सकती है रोक 
जांच को लेकर जुलाई के वेतन भुगतान पर रोक लगाई जा सकती है. बीपीएससी से बहाल शिक्षक वैध हैं या अवैध, इसकी जांच पूरी होने के बाद ही जुलाई का वेतन भुगतान होने की उम्मीद है.


शिक्षकों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन चल रहा
बिहार के सभी जिलों में बीएससी शिक्षक बहाली फेस 1, फेस 2 के शिक्षकों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन चल रहा है. इसी कड़ी में कई जगह से इस तरह की खबर सामने आ रही है कि शिक्षक डोमिसाइल स्टेट और सीटेट की फर्जी डिग्री के माध्यम से बहाल हुए थे.