पटना: 10वीं परीक्षा का परिणाम जारी करने को लेकर बीएसईबी की तरफ से किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन संभावना बन रही है कि आज शाम तक बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा. परिणाम का बेसब्री से इंताजर कर रहे विद्यार्थी को सलाह दी जा रही है कि आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर नजर बनाएं रखे. साथ ही विशेष रूप से बता दें कि विद्यार्थी डिजिलॉकर के माध्यम से भी अपना परिणाम देख सकते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


विद्यार्थियों के लिए डिजी लॉकर का भी है विकल्प
बिहार बोर्ड आज शाम तक 10वीं का परिणाम जारी कर सकता है. परिणाम देखने के लिए विद्यार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे देख सकते है. वेबसाइट पर एक साथ विद्यार्थी परिमाण देखेंगे तो उस पर लोड पड़ने से कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में बिहार बोर्ड ने छात्रों की सुविधा के लिए डिजी लॉकर का विकल्प दिया है. 10वीं के विद्यार्थी अपने फोन की मदद से डिजि लॉकर से परिणाम देख सकते है.


डिजिलॉकर पर कैसे चेक करे परिमाण
जानकारी के लिए बता दें कि डिजिलॉकर से 10वीं बोर्ड का परिणाम चेक करने के लिए विद्यार्थियों को अपने फोन पर इसका एप डाउनलोड करना होगा. इसके बाद मोबाइल नंबर के माध्यम से ऐप पर लॉग इन कर बीएसईबी टैब पर जाना होगा. टैब पर जाकर ही परिणाम चेक करना होगा.


ये भी पढ़िए-  BSEB Bihar Board 10th Result 2023 Live: हो जाएं तैयार, इस दिन आ रहा है बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट, यहां देखें अपडेट्स