गुरूग्राम/पटना: Land For Job Scam: बिहार के बाद सीबीआई ने बुधवार को गुरूग्राम स्थिति अर्नब क्यूब्स मॉल (Urban Cubes Mall in Gurugram) में छापेमारी की. सीबीआई की दिल्ली, गुरूग्राम, पटना, मधुबनी और कटिहार समेत कुल 25 जगहों पर रेड चल रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूरा मामला लैंड फॉर जॉब यानी नौकरी के बदले जमीन से जुड़ा बताया जा रहा है. दरअसल, आरोप ये है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे, तो उस दौरान उन्होंने रेलवे में नौकरी के बदले कई जगहों पर जमीन लिखवाई थी. सीबीआई इसी मामले में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. 




जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने 18 मई को इसमें मामला दर्ज किया और कहा कि रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन लिखवाई गई. इसमें लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, हेमा यादव और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है.


इससे कुछ दिनों पूर्व इसी मामले में लालू यादव के करीबी भोला यादव के यहां भी रेड हुई थी. सीबीआई ने भोला यादव को गिरफ्तार भी किया था. हालांकि, राजद इसे राजनीतिक से प्रेरित बताया है. 


ये भी पढ़ें-RJD MLC सुनील सिंह के आवास पर सीबीआई ने मारा छापा, मचा हड़कंप


वहीं, बुधवार को सीबीआई ने राज्यसभा सांसद फैयाज अहमद,अश्फाक करीम और एमएलसी सुनील सिंह के भी कई ठिकानों पर भी छापेमारी की है. माना जा रहा है कि बिहार में हुई रेड की कड़ी में ही गुरूग्राम में छापेमारी की जा रही है और वहां से कुछ सुराग निकालने का प्रयास किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें-Bihar Floor Test LIVE: बिहार विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित, तेजस्वी के गुरूग्राम मॉल में CBI रेड