पटना:Chandrayaan 3 Landing Photo: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वो ऐतिहासिक पल आ ही गया जब भारत ने चंद्रमा पर अपने कदम रख दिए हैं. इसके साथ ही पूरे देश में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के चंद्रमा के साउथ पोल पर चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पर पूरे देश में खुशी का माहौल है. इसरो की ऐतिहासिक सफलता के बाद सभी लोग देश के वैज्ञानिकों को बधाई दे रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं पीएम मोदी ने चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पर इस पर  कहा कि ये देश के लिए गर्व का पल है. पीएम मोदी ने कहा कि जीवन धन्य हो गया है. ये क्षण जीत के पथ पर चलने का है. ये पल 140 धड़कनों का है''  आगे उन्होंने कहा कि आज हर घर में उत्सव शुरू हो गया है. मैं टीम चंद्रयान-3 की टीम और देश के वैज्ञानिकों को बधाई देता हूं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वैत्रिकोण को परिश्रम से हम उस दक्षिण ध्रुव पर पहुंच गए जहां पर कि कोई नहीं पहुंच पाया है. आज सारे मिथक बदल जाएंगे. हम धरती को मां कहते औऱ चांद को मामा कहते हैं.


बता दें कि चंद्रमा की सतह पर भारत से पहले चीन, अमेरिका और तत्कालीन सोवियत संघ कर सॉफ्ट लैंडिंग चुके हैं. लेकिम साउथ पोल पर लैंडिंग करने वाला भारत पहला देश है. बता दें कि Chandrayaan-3 का बजट का NASA से 15 गुना कम है, फिर भी ISRO ने चांद पर सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं. इसरो की इस सफलता से पूरे देश में हर्ष का माहौल है.  


ये भी पढ़ें- Chandrayaan 3 Landing Live Updates: चांद पर भारत ने रचा इतिहास, अंतरिक्ष में लैंड हुआ चंद्रयान-3