पटना: Chandrayaan 3 Landing: भारत के लिए आज का दिन बहुत ही खास है. बुधवार (23 अगस्त) की शाम 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रयान-3 चांद पर अपनी सॉफ्ट लैंडिंग शुरू कर देगा. इसको लेकर पूरे देश में सुबह से ही पूजा-पाठ और दुआओं का दौर जारी है. लोग ये हुआ कर रहे हैं कि यह सफल लैंडिंग हो जाए. इन सबके बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की भी चंद्रयान-3 को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज देश के सबसे बड़े परीक्षा परिसर 'बापू परीक्षा परिसर' का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे.  इस दौरान उन्होंने परीक्षा परिसर में पौधारोपण भी किया. नीतीश कुमार ने 'बापू परीक्षा परिसर' का उद्घाटन करने के बाद इस परिसर का निरीक्षण किया. कार्यक्रम खत्म होने के बाद नीतीश कुमार जब मीडिया से बात कर रहे थे तभी उनसे चंद्रयान 3 की लैंडिंग को लेकर सवाय किया लेकिन शायद वोसमझ नहीं पाए और वे अपने बगल में खड़े जेडीयू के मंत्री अशोक चौधरी से ही बारे में पूछने लगे.


बाद में सीएम नीतीश कुमार को मंत्री अशोक चौधरी ने कान में चंद्रयान 3 की लैंडिंग के बारे में पूरी बात बताई. फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरी बात समझकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अच्छी बात है.  इधर चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के लिए पूरे देश के साथ साथ बिहार में भी अलग-अलग जगहों पर पूजा-पाठ का दौर सुबह से ही जारी है. मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में पंडितों ने चंद्रयान 3 के लिए पूजा की. साथ ही इसकी सफलता के लिए रुद्राभिषेक भी कराया गया. हवन-पूजन के साथ प्रार्थना की गई की इसकी सफल लैंडिंग हो सके.


ये भी पढ़ें- Bihar News: युवक का संदिग्ध हालत में शव बरामद, गले पर गहरे जक्म के निशान, जांच में जुटी पुलिस