पटना: बिहार में शराबबंदी के बाद तस्कर नए-नए तरीका अपनाकर शराब तस्करी के घटना को अंजाम दे रहे हैं. जिससे उत्पाद विभाग और स्थानिय पुलिसकर्मियों को चकमा दिया. इसी तरह का एक मामला शुक्रवार के देर रात मांझी चेकपोस्ट से पकड़ा गया है. जहां तस्करों द्वारा एम्बुलेंस का सहारा लेकर शराब की तस्करी की जा रही थी. देर रात मांझी चेकपोस्ट पर सीसीटीवी और हैंड हेल्ड स्कैनर के माध्यम से शराब के खेप को जब्त किया गया है. एंबुलेंस में विशेष तहखाना बनाकर शराब को छिपाकर लाया जा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शराब तस्करों द्वारा पुलिस और उत्पाद विभाग को भ्रमित करने के लिए एंबुलेंस में शव ढोने वाले सभी तरह के इक्विपमेंट्स को रखा गया था. एंबुलेंस का दरवाजा खोलते से डेथ बॉडी पैकिंग करने वाले सभी सामान को ऐसे सजाकर रखा गया था मानो शव को एम्बुलेंस में रखा गया हो. मांझी चेकपोस्ट पर देर रात राजस्थान नम्बर का एंबुलेंस देखे जाने के बाद पुलिसकर्मी सक्रिय होकर रोके तो एंबुलेंस चालक भ्रमित करने के लिए शव लेकर आने की बात बताया, लेकिन हावभाव और एम्बुलेंस को देखकर गहनता से जांच किया गया तो एम्बुलेंस के छत में विशेष तहखाना बनाकर शराब छिपाया गया था.


विशेष रूप से बनाया गया तहखाना में 85 कार्टुन विदेशी मंहगा शराब छिपाकर रखा गया था. जिसका बाजार मूल्य 18 लाख के आसपास आंकलन किया गया है. इस संबंध जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि मध्यरात्रि एंबुलेंस माझी चेकपोस्ट के रास्ते शराब लेकर हरियाणा से बिहार आ रहा था. एंबुलेंस की गतिविधि पर शक हुआ तो हैंड हेल्ड स्कैनर से जांच किया गया. भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया. 


साथ ही 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. जिन से पूछताछ की जा रही है. शराब के खेप की डिलीवरी मुजफ्फरपुर में देनी थी, फिलहाल पकड़े गए लोगों के पूछताछ के साथ मोबाइल द्वारा सर्विलांस और टेक्निकल मदद लिया जा रहा है. जिससे बड़े नेटवर्क का खुलासा होने के आसार है.


इनपुट- राकेश


ये भी पढ़िए-  Momos Side Effects: अगर आप भी हैं मोमोज के शौकीन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो जा सकती है जान, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान