हाजीपुर: केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री बनने के बाद पहली बार हाजीपुर पहुंचे लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि सभी की मेहनत से पार्टी ने शानदार सफलता प्राप्त की है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हाजीपुर देश का सबसे विकसित लोकसभा क्षेत्र बनेगा. यहां शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और किसानों के लाभ के लिए कई काम शुरू किए गए हैं. हाजीपुर केंद्रीय विद्यालय में जल्द ही पहली कक्षा से नामांकन शुरू होगा. रेलवे की जमीन शिक्षा विभाग को उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे केंद्रीय विद्यालय का भव्य भवन बनाया जा सके. बस स्टैंड और ऑडिटोरियम के लिए भी जमीन चिह्नित कर काम शुरू किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिराग पासवान स्थानीय संस्कृत महाविद्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह में पहुंचे. वहां एनडीए कार्यकर्ताओं ने पुष्पगुच्छ और अंगवस्त्र देकर उनका भव्य स्वागत किया. सबसे पहले चिराग ने सर्किट हाउस के पास अपने पिता रामविलास पासवान की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा कि हाजीपुर की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए वे दिन-रात मेहनत करेंगे. शहर में सीवरेज व्यवस्था पर भी काम शुरू हो गया है. समारोह में चिराग पासवान ने विपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान विपक्षी दल कह रहे थे कि एनडीए सत्ता में आने के बाद आरक्षण खत्म कर देगा, लेकिन यह सब झूठ था. विपक्ष ने आरक्षण, संविधान और लोकतंत्र को लेकर झूठी अफवाहें फैलाईं.


इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, पूर्व सांसद रामकिशोर सिंह उर्फ रामा सिंह, हाजीपुर से भाजपा विधायक अवधेश सिंह, लालगंज विधायक संजय सिंह, लोजपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह, जदयू की प्रदेश महासचिव आसमां परवीन, लोजपा जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह सहित हजारों एनडीए कार्यकर्ता मौजूद थे. चिराग पासवान ने हाजीपुर की जनता को आश्वासन दिया कि वे हर संभव प्रयास करेंगे ताकि हाजीपुर देश का सबसे विकसित लोकसभा क्षेत्र बन सके. उन्होंने कहा कि वे गरीब परिवारों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने के लिए भी दिन-रात मेहनत करेंगे. इस तरह हाजीपुर में चिराग पासवान की पहली यात्रा सफल रही और लोगों को उनसे बहुत उम्मीदें हैं.


ये भी पढ़िए- Bihar Weather: बिहार के इन 8 जिलों में तेज बारिश की संभावना, IMD ने 72 घंटों के लिए जारी किया अलर्ट