पटनाः आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हम बिहार के लोग चाहते हैं कि नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें और इसके लिए हम लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं. जैसे गुजरात के लोग पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे उसी तरह हम बिहारी भी चाहते हैं कि देश का प्रधानमंत्री बिहारी हो. जगदानंद सिंह ने कांग्रेस द्वारा नीतीश कुमार पर दिए जा रहे हैं बयान को लेकर कहा कि कौन राज क्या चाहता है उससे हमें मतलब नहीं है, लेकिन हम चाहते हैं हमारी पार्टी चाहती है और हमारे राज्य की जनता चाहती है कि देश का प्रधानमंत्री नीतीश कुमार बने.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम नीतीश में सभी काबीलियत मौजूद
उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के लिए सभी काबिलियत मौजूद हैं. जगदानंद सिंह ने कहा गुजरात के पास लोकसभा में 10 से 15 सीट ही है, लेकिन बिहार के पास 40 सीट है तो हमारे राज्य का व्यक्ति प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकता. गैर बीजेपी विपक्षी पार्टियों को लेकर जगदानंद सिंह ने कहा कि अब गैर विपक्षी पार्टियों को तय करना है कि वह किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. हम लोगों ने तय कर लिया है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2024 का चुनाव लड़ेंगे बिहार से नीतीश कुमार ही चेहरा है.


मंगलवार से शुरू हो रहा शीतकालीन सत्र
दूसरी ओर, बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है, कुल पांच कार्यदिवस वाले इस छोटे सत्र में पहले दिन शपथ या प्रतिज्ञान होगा और महामहिम राज्यपाल द्वारा प्रख्यापित अध्यादेशों की प्रमाणीकृत प्रतियां सदन पटल पर रखी जाएंगी. वित्तीय वर्ष 2022-23 के द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी को सदन पटल पर रखा जायेगा और शोक प्रकाश के साथ पहले दिन की कार्यवाही पूरी हो जाएगी. दूसरे और तीसरे दिन राजकीय विधिक और अन्य राजकीय कार्य हैं जबकि शुक्रवार को यानि सत्र के चौथे दिन वित्तीय वर्ष 2022 -23 के द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी पर वाद-विवाद, मतदान और उससे जुड़े विनियोग विधेयक लाए जाएंगे.