Patna: अगर आप हवाई जहाज से यात्रा करते हैं तो आप के लिए ये बेहद जरूरी खबर है. हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों को भारत सरकार ने एक नया दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. इस दिशा-निर्देश के अनुसार अब विमान यात्रा के दौरान लोगों को मास्क पहनना जरूरी नहीं होगा. कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए भारत सरकार ने इस आदेश को दिया था. इस दौरान ट्रेवल करते समय मास्क लगाना जरूरी था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मास्क पहनने की अनिवार्यता हुई खत्म


जानकारी के अनुसार नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि मास्क पहनने की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया गया है, जिसके बाद अब यात्री अब बिना मास्क के भी यात्रा कर सकते हैं.  नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विमानन कंपनियों को जारी किए गए बयान में कहा है कि देश में लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही हैं. 


ऐसे में लगातार कम होती कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए यात्रा के दौरान  मास्क की अनिवार्यता का फैसला वापस ले लिया गया है.  इस आदेश के बाद अब आप बिना मास्क के भी यात्रा कर सकते हैं और कोई आप से किसी भी तरह का कोई भी जुर्माना नहीं वसूलेगा. 


सुरक्षा के लिए पहने मास्क 


हालांकि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने यात्रियों को सलाह देते हुए कहा कि भले ही कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है. लेकिन वो अपनी सुरक्षा के लिए अभी भी मास्क लगाए, ताकि कोरोना के ख़तरा कम से कम हो.