Patna: बिहार लोकसेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं की मुख्य परीक्षा की घोषणा हो गई है. दूसरी ओर कुछ छात्र नेता आयोग के रवैये से खुश नहीं है. राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा है कि कुल 9 गलत सवाल प्रारंभिक परीक्षा में पूछे गए हैं. इन 9 गलत उत्तर वाले प्रश्नों के बदले हर कैटेगरी में 9 अंक कटऑफ में कम किया जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसको लेकर आयोग ने साफ कर दिया है कि, उनके पूछे सवालों में कुछ भी गलत नहीं है. इसी बीच दिलीप कुमार ने आयोग को सोमवार तक का वक्त दिया है. दिलीप कुमार ने कहा है कि, अगर सोमवार तक बात नहीं मानी जाती है तो मंगलवार को आयोग के दफ्तर के सामने अनशन किया जाएगा.


मेन एग्जाम को लेकर आया था अपडेट


शुक्रवार को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने मुख्य परीक्षा की तारीखों की घोषणा की थी. 67वीं BPSC मुख्य परीक्षा 29 से लेकर 31 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. मेन एग्जाम में करीब 11000 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे. बता दें कि हाल में ही आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम की भी घोषणा कर दी थी. आयोग ने अगले साल के शुरुआती महीनों में 67वीं बीपीएससी के अंतिम परिणाम देने का मन बनाया है.


जानें कैसे होंगे एग्जाम


BPSC मुख्य परीक्षा 29 दिसंबर को दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली में सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 तक सामान्य अध्ययन का एग्जाम होगा. इसके अलावा दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन का एग्जाम होगा. इसके अलावा 30 दिसंबर को एक शिफ्ट में सामान्य हिन्दी की परीक्षा होगी.