CUET UG Result 2023: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट- अंडर ग्रेजुएट (सीयूईटी-यूजी) के नतीजे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शनिवार को घोषित कर दिए हैं. सीयूईटी यूजी (CUET UG Result) में बैठे लाखों छात्र का इंतजार इसके साथ ही खत्म हो गया. बता दें कि जारी परिणाम के अनुसार, इस साल 22,000 से अधिक छात्रों ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. इन सभी विषयों में टॉप स्कोरर की संख्या सबसे ज्यादा अंग्रेजी विषय में है. इसके बाद जीव विज्ञान और अर्थशास्त्र के टॉपरों की संख्या ज्यादा है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट- अंडर ग्रेजुएट (सीयूईटी-यूजी) के लिए इस बार 11.11 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे. इसमें से अंग्रेजी में केवल 5,685 उम्मीदवारों ने सर्वाधिक 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं.



नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से इस परीक्षा के परिणाम की घोषणा करते हुए इसकी पूरी सूची जारी कर दी गई है. अब परिणाम के बाद इस परीक्षा में शामिल होने वाले विश्वविद्यालयों और संगठनों द्वारा एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी. जिसके आधार पर छात्रों के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो पाएगी.



आपको बता दें कि आवेदनकर्ताओं के लिहाज से देखा जाए तो CUET-UG देश की दूसरी सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा है, जहां पहले संस्करण में 12.5 लाख तो इस संस्करण में 11.11 लाख चात्र शामिल हुए थे. छात्र अपना सीयूईटी यूजी परीक्षा का परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in और ntaresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास आवेदन संख्या और डेथ ऑफ बर्थ पता होना चाहिए.


ये भी पढ़ें- मांझी और चिराग को बीजेपी का निमंत्रण, बिहार की सियासत में आया उबाल