Bihar News: पटना: आईटीआई अनुदेशक भर्ती के रिजल्ट में हो रहे विलंब को लेकर बिहार राज्य सीआईटीएस प्रशिक्षित अनुदेशक अभ्यर्थी संघ के द्वारा बिहार तकनीकी सेवा आयोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया है. इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने इसके खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान अभ्यर्थियों ने कहा BTSC आयोग रिजल्ट में ऐसा प्रक्रिया अपना रहा है, जिससे रिजल्ट में देरी हो रही है. आईटीआई इंस्ट्रक्टर का रिजल्ट अभी तक नहीं आया है. पिछले साल सितंबर में ही परीक्षा हो गई थी और जनवरी में डिग्री डिप्लोमा कोटा की परीक्षा भी हो गई थी. उसके बाद जून में स्कोरकार्ड जारी कर दिया गया था. 


ये भी पढ़ें: Bihar Most Expensive Rice: बिहार में उगाए जाने वाले इन 6 चावलों की कीमत उड़ा देगी आपके होश, स्वाद और सुगंध में नहीं है कोई जोड़


इस साल हम सभी का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हो चुका है, लेकिन आयोग रिजल्ट में अभी भी देरी कर रहा है. अभ्यर्थियों ने कहा तांती-ततवा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश हाल ही में आया उसके बाद बिहार लोक सेवा आयोग और बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने सभी संबंधित प्रभावित अभ्यर्थियों को 2 सप्ताह का समय देकर उनसे नया जाति प्रमाण पत्र मंगवा कर उनकी अनुशंसा संबंधित विभाग को भेज दिया, लेकिन बीटीएससी के अधिकारी संबंधित व्यक्ति से इस बात की मांग न करके जिला पदाधिकारी को भेज दिए हैं.


ये भी पढ़ें: Bhojpuri Actress Trisha Kar Madhu: कौन है भोजपुरी की सुपर हाॅट अभिनेत्री त्रिशा कर मधु, जिसकी बोल्डनेस के आगे फेल है बॉलीवुड एक्ट्रेसेस


अभ्यर्थियों ने कहा कि हमारी समस्या का निवारण होता नहीं दिख रहा है, क्योंकि अंत में तांती जाति वाले अभ्यर्थी से बिना एनसीएल प्रमाण पत्र लिए उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं दिया जा सकता है. 


इनपुट - निषेद कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!