सहरसा: सहरसा में दहेज हत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कब्रिस्तान में दफनाए गए मृतक महिला के शव को कब्र खोदकर बाहर निकलवाया है. मामला सदर थाना क्षेत्र के सुलिन्दाबाद का है. दरअसल पूर्णिया जिले के  के नगर थाना क्षेत्र के मो.शेख इदरीश ने सदर थाने में आवेदन देकर दहेज की खातिर अपनी बेटी की हत्या करने का आरोप ससुराल वालों पर लगाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दहेज के लिए प्रताड़ित करता ससुराल पक्ष 
मृतिका के पिता मो.इदरीश का कहना है कि अपनी बेटी नूरी खातून की शादी 5 वर्ष पूर्व सहरसा सदर थाना क्षेत्र के सुलिन्दाबाद निवासी मो.कासिम के पुत्र मो.परवेज से मुस्लिम रीति रिवाज से किया था. शादी के बाद से ससुराल वाले लगातार एक मोटरसाइकिल और एक लाख रुपये दहेज की मांग कर रहे थे. डिमांड पूरी नहीं होने पर ससुराल वाले उनकी बेटी को आए दिन प्रताड़ित करते थे. बेटी की शिकायत पर पिता शेख इदरीश अपनी बेटी को सब ठीक हो जाएगा. ऐसा कहकर तसल्ली देते रहते थे, लेकिन इसी बीच बीते 7 मार्च को ससुराल वालों ने उनकी बेटी नूरी खातून को गले मे फंदा लगाकर हत्या कर दी और आनन फानन में शव को कब्रिस्तान में दफना दिया.


पुलिस ने कब्रिस्तान से बरामद किया शव
घटना की सूचना मिलने पर जब वह अपने बेटी के ससुराल आए तो ससुराल वालों ने यह कह दिया कि उनकी बेटी को करंट लगने से मौत हो गई, जिसके बाद उसे दफना दिया गया. मृतका नूरी खातून के पिता शेख इदरीस ने सदर थाना में आवेदन देकर ससुराल पक्ष के लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की. इधर मामला सामने आने पर पुलिस प्रसासन की टीम ने दंडाधिकारी के मौजूदगी में कब्रिस्तान में दफनाए गए शव को खुदवा कर बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है सहरसा में दहेज हत्या को लेकर मृतिका के पिता की शिकायत पर कार्रवाई एफआईआफ दर्ज कर ली है. पुलिस ने ससुराल पक्ष के चार लोगों पर दहेज हत्या के मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.


इनपुट- विशाल कुमार 


ये भी पढ़िए-  तमिलनाडु में प्रवासियो की पिटाई के वीडियो को लेकर रिपोर्ट CM नीतीश को सौंपी गई, सामने आई ये बात