पटनाः Earthquake in Bihar: बिहार में रविवार की सुबह कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. बिहार के पटना समेत कई जिलों किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, मधेपुरा और मुजफ्फरपुर में भूकंप के झटको का असर देखा गया. जानकारी के मुताबिक इस भूकंप की तीव्रता काफी कम थी. इस भूकंप का सेंटर नेपाल की राजधानी काठमांडू था. जमीन 10 किलोमीटर नीचे हलचल हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5.5 की तीव्रता से आया भूकंप 
वहीं सुबह 7 बजकर 58 बजे सात सेकेंड तक इस भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.5 मापी गई. हालांकि भूकंप को लेकर कहीं से भी अभी तक जानमाल या किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं मिली है. जानकार के मुताबिक नेपाल से करीब तीन किमी दूर दिक्तेल में इसका सेंटर रहा है. 


शनिवार को भी महसूस हुए थे झटके 
बता दें कि बीते शनिवार को भी देर रात 1.30 बजे के करीब भूकंप के झटके आए थे. जो रिक्टर स्केल पर 3.9 की तीव्रता के थे. शनिवार को भूकंप का केंद्र बांग्लादेश था. वहीं आज रविवार सुबह 7 बजकर 58 पर भी भूकंप के झटके आए है, जो 5.5 की तीव्रता के थे. आज भूकंप का केंद्र नेपाल था. बिहार में 6.30 घंटों के अंदर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. किशनगंज जिला भूकंप की दृष्टि से जोन-4 में आता है, जो हाई डैमेज रिस्क जोन माना जाता है. 


सोशल मीडिया पर होने लगी चर्चा
आज भूकंप के झटके महसूस होने की जानकारी इंटरनेट पर चर्चा में आई. लोग सोशल मीडिया पर एक दूसरे से पूछ रहे थे कि आपने भूकंप के झटके महसूस किए. वहीं फिर धीरे-धीरे पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में लोग झटके महसूस करने को लेकर हामी में जवाब देने लगे. 


यह भी पढ़े- Amit Shah In Patna: BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने आज पटना आएंगे गृह मंत्री अमित शाह