पटना: आज पटना में लालू प्रसाद यादव पर ईडी द्वारा लैंड फॉर जॉब मामले की पूछताछ की गई. ईडी के अधिकारियों ने उन्हें 11:00 बजे दफ्तर में बुलाया. इस मामले में लालू प्रसाद यादव के साथ ही तेजस्वी यादव, मीसा भारती और कई अन्य लोगों को आरोपी बताया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजनीतिक दलों में इस पूछताछ को लेकर अलग-अलग रायें हैं. जबकि राजद के नेता मनोज झा ने इसे भाजपा की साजिश बताया है, वहीं भाजपा के प्रतिनिधि इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाने का प्रमाण मान रहे हैं. इसके साथ ही आरजेडी नेता सुनील सिंह ने कहा है कि ये पूछताछ चुनाव से पहले का एक और प्रयोजनम बन सकती है.


पूछताछ के दौरान लालू प्रसाद यादव के साथ कई अन्य आरजेडी नेता भी मौजूद हैं, जिनमें मीसा भारती, प्रोफेसर चंद्रशेखर, रीत लाल यादव और इसराइल मंसूरी शामिल हैं. पूरे मामले में राजद के नेता और कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस पूछताछ का उद्देश्य भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं, बल्कि राजनीतिक साजिश का हिस्सा बनाना है.


मामले में ईडी की पूछताछ को लेकर राजद नेताओं का गुस्सा है और उनका कहना है कि इसे चुनाव से पहले साजिश बनाने का प्रयास किया जा रहा है. वे बीजेपी के खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं और कह रहे हैं कि जब राजद की सरकार बनेगी, तब भी उन्हें जवाब दिया जाएगा.


साथ ही बता दें कि तेजस्वी यादव और अन्य आरजेडी नेता भी इस मामले में ईडी की पूछताछ के लिए बुलाए जाएंगे. राजद नेता सुनील सिंह का कहना है कि यह पूछताछ सिर्फ राजद के खिलाफ नहीं है, बल्कि सारे देश के सामाजिक न्याय के पुरोधा नेताओं को परेशान करने का एक षड्यंत्र है. इस विवाद में ईडी की पूछताछ का सवाल उठता है, जिसे राजनीतिक दलों ने अपने अपने पक्ष से देख रहे हैं. इसके बारे में आगे की खबरें और विवाद बना रहेगा.


ये भी पढ़िए-  Bihar News: नई सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश से मुलाकात करने पहुंचे पारस