पटना: लोकसभा चुनाव में अभी एक पूरा साल बाकी है लेकिन बीजेपी कोई मौका छोड़ना नहीं चाहती. खासतौर से बिहार की बात करें तो जब से नीतीश कुमार ने एनडीए को दोबारा झटका दिया है, तब से बीजेपी वहां काफी आक्रामक हो गई है. विधानसभा में भी यह झलक देखने को मिल रहा है. अब खबर है कि बीजेपी रामनवमी को बड़े मौके के रूप में भुनाने जा रही है और इसके लिए उसकी पूरी प्लानिंग तैयार कर ली है. बताया जा रहा है कि रामनवमी के मौके पर पूरा पटना भगवामय नजर आएगा. श्रीरामनवमी शोभायात्रा को लेकर गुरुवार को बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने श्रीरामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के तत्वावधान में पटना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, श्रीरामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के द्वारा हर साल रामभक्तों का सैलाब हम देखते आए हैं. पटना के डाकबंगला चौराहे पर इस बार भी 51 शोभायात्राएं निकाली जा रही हैं. हर साल अलग-अलग झांकी इसको लेकर देखने को मिलता है, जिसकी तैयारी जोर शोर से चल रही है. 


नितिन नवीन ने कहा, लगभग एक लाख छोटे रामध्वज पटना में लगाए जाएंगे और पूरा पटना भगवामय नजर आएगा. उन्होंने कहा कि डाकबंगला चौराहे को भी विशेष रोशनी से सजाने का प्रबंध किया गया है. लगभग 20 तोरणद्वार भी बनाए जा रहे हैं. मुख्य आयोजन की पूर्व संध्या पर भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों को निमंत्रण दिया जाता रहा है तो इस बार भी दिया जाएगा.


आपको बता दें कि बिहार में महागठबंधन के साथ नीतीश कुमार के सरकार गठन के बाद यह पहली रामनवमी है. ऐसे में भाजपा इस रामनवमी के मौके पर महागठबंधन के दलों और खासकर जदयू और नीतीश कुमार दोनों को अपनी ताकत का अंदाजा कराना चाहती है. इसको लेकर रामनवमी के लिए भव्य तैयारी की जा रही है. 


रिपोर्ट: निषेद


ये भी पढ़ें- KVS Admission & Job: एक तरफ छात्रों को केंद्रीय विद्यालय में नामांकन का इंतजार, दूसरी तरफ निकली ढेर सारी वैकेंसी