पटना: पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास पाल होटल और आस पास के होटलों में लगे भयानक आग से अभी तक 6 लोगों की मौत हो गई है. आज सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे पटना के फ्रेजर रोड पर कोतवाली थाना क्षेत्र में स्टेशन गोलंबर के पास होटल और उससे सटी कुछ दुकानों में भयंकर आग लग गई. होटल से निकली आग की बड़ी बड़ी लपटें देखकर पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. चारों ओर ट्रैफिक थम गया. कुछ देर में घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंचनी शुरू हो गई. पानी की बौछार से आग को बुझाने की कोशिश शुरू की लेकिन आग पर काबू पाना आसान नहीं था. आग की लपटें बहुत तेज थी. आग के कारण पूरे होटल में धुंआ भर गया था. ऐसे में फायर ब्रिगेड ने हाइड्रोलिक क्रेन मंगवाकर बचाव कार्य शुरू किया. 5 हाइड्रोलिक क्रेन मंगाया गया तो 60 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को लगाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं घटना के समय वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सिलेंडर फटा हुआ था और धमाका काफी जोरदार था. वहीं दूसरे प्रत्यक्षदर्शी ने कहा फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने में समय लगा क्योंकि काफी ट्रैफिक था तीन लोगों को झुलसते हुए मैंने देखा. वहीं फायर डिपार्टमेंट की DG शोभा अहोतकर ने कहा कि 45 से ऊपर जाने बचाई गई. काफी चैलेंजिंग काम था और हाइड्रोलिक गाड़ियां जो थी जिसके कारण हम लोग अधिक से अधिक लोगों को बचा पाए. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को पीएमसीएच में रेफर किया गया है. वहीं से पता चल पाएगा. फायर सिस्टम काम कर रहा है कि नहीं इस पर शोभा अहोतकर ने कहा की हम लोगों ने ऑडिट सबका किया है और ज्यादातर हम लोग हमेशा जहां पर भीड़ भाड़ इलाका जो रहता है और जो कन्जेस्टेड जगह रहता है उस पर हम लोगों ने ध्यान दिया है.


शोभा अहोतकर ने कहा कि आईजी को बोला है कि रिपोर्ट तैयार कर दें ताकि होटल मालिक पर कार्रवाई की जाए. वहीं इस काम में लगे सभी को पुरस्कृत करने के लिए हम लिख रहे हैं. 60 फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बुलाया गया और पांच हाइड्रोलिक फायर ब्रिगेड के गाड़ियों को बुलाया जिसके कारण जाने बची. इसमें लापरवाही की बात की जाए की कन्जेस्टेड एरिया में जो भी होटल है उनको फायर सिस्टम को फॉलो करना चाहिए. जान बचाना है तो उसको फॉलो करना चाहिए हमारे अधिकारी उनको बार-बार आकर ऐसी जगह पर बताते हैं.


ये भी पढ़ें- Sanjay Jaiswal: जीत का चौका लगाने चुनावी मैदान में उतरे संजय जायसवाल, जानें कैसा रहा है अब तक राजनीतिक सफर