Bihar News: बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान स्थित मोना सिनेमा हॉल परिसर में 27 फरवरी (मंगलवार) को मेडिवर्सल हेल्थ स्टूडियो का उद्घाटन किया गया, जिसमें उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा भी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे. इस हेल्थ स्टूडियो में किफायती दर पर अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधा, विशेषज्ञ चिकित्सक, जांच की सुविधा और फॉर्मेसी एक छत के नीचे उपलब्ध कराया गया है. इसमें महानगरों की तर्ज पर तेजी से लोकप्रिय उत्तम स्वास्थ्य सुविधा को पटनावासियों के लिए सार्थक साकार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेडिवर्सल हेल्थ स्टूडियो की शुरुआत की गयी


पटना के गांधी मैदान के मोना सिनेमा हॉल में पहले तल्ले पर मेडिवर्सल हेल्थ स्टूडियो का शुभारंभ कर रहे उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मेडिवर्सल हॉस्पिटल का तेजी से विस्तार हुआ है. बहुत कम समय में यह अस्पताल प्रदेश के मरीजों का विश्वास जीतने में सफल रहा है. कामकाजी लोगों, जिनके कंधों पर घर परिवार की जिम्मेदारी है और जिनकी सेहत का असर राज्य और देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ता है, वैसे लोगों के स्वास्थ्य की चिंता को मेडिवर्सल की टीम ने समझा और इसी का परिणाम है कि मेडिवर्सल हेल्थ स्टूडियो की शुरुआत की गयी है. 


यह भी पढ़ें:PM Modi Dhanbad Visit: पीएम मोदी को सुनने कोडरमा से धनबाद जाएंगे हजारों लोग


डायग्नोस्टिक पैथोलॉजी और फॉर्मेसी की भी है सुविधा 


मेडिवर्सल हास्पिटल के निदेशक नवनीत रंजन, जयंत गांधी और भानु प्रताप सिंह ने बताया कि यहां जनरल फिजिशियन, स्किन केयर, आंखों की देखभाल, इएनटी के विशेषज्ञों की सेवा उपलब्ध है. साथ ही डायग्नोस्टिक पैथोलॉजी और फॉर्मेसी की सुविधा भी है ताकि मरीजों की चिकित्सा के बाद जल्दी अस्पताल से छुट्टी मिले. हालांकि, कार्यक्रम के इस मौके पर मौजूद मेडिवर्सल हास्पिटल के चेयरमैन विजय किशोरपुरिया, डॉ. नलिनी रंजन सिंह, राजकुमार सिंह, विधायक, कुंदन कुमार, विधायक पूर्व विधायक मनीष कुमार, डॉ. निशिकांत, डॉ. निम्मी रानी शामिल हुए.


रिपोर्ट: प्रकाश सिन्हा