किशनगंज: बिहार में एक सरकारी बाल गृह में रह रहे पांच लड़के शनिवार सुबह प्रशासन को चकमा देकर भाग गए. बाल संरक्षण इकाई के अतिरिक्त निदेशक रमा शंकर तिवारी ने बताया कि लड़कों को किशनगंज जिले के जुलजुली इलाके में बाल गृह में रखा गया था और वे शौचालय की ग्रिल तोड़कर फरार हो गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि फरार होने वाले बाल कैदियों में से चार मुजफ्फरपुर के रहने वाले थे जबकि एक मधेपुरा जिला का रहने वाला था. तिवारी ने बताया कि संबंधित पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है और फरार लड़कों में से एक को पड़ोसी पश्चिम बंगाल राज्य में पड़ने वाले कांकी गांव से पकड़ा गया. 


लापरवाही की वजह से हुए हैं फरार


उन्होंने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और अगर बाल गृह में तैनात कर्मचारियों की ओर से कोई ढिलाई पाई गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आरोप है कि नाइट ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी व आंतरिक सुरक्षा गार्ड की लापरवाही की वजह से किशोर फरार होने में सफल रहे. 


बता दें कि बाल सुधार गृह के दीवारों की उंचाई कम होने और खिड़की, दरवाजों की हालात ठीक ना होने की वजह से किशोर भागने में सफल रहे. इससे पहले बाल सुधार गृह अधीक्षक ने लिखित आवेदन देकर मरम्मती करने की बात कही थी. 


(इनपुट भाषा के साथ)