किशनगंज: Kishanganj Flood:किशनगंज जिले में 27 जून से लगातार 29 जून तक हुई मूसलाधार बारिश के बाद जिले के तीन प्रखंड टेढ़ागाछ, दिघलबैंक और ठाकुरगंज प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ जैसी हालत बन गई थी. नदियों के तेज कटाव के कारण दर्जनों पुल-पुलिया और सड़क क्षतिग्रस्त हो गई हैं. जिससे ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गयी है. वहीं जिला प्रशासन को सरकार के तरफ से निर्देश दिया गया है कि अविलंब कटाव रोधी कार्य एवं क्षतिग्रस्त सड़क और पुल की निर्माण का कार्य करने की. वही जिला पदाधिकारी ने कहा कि नदियों के जलस्तर सामान्य है, जल निषरण विभाग के द्वारा कटाव क्षेत्रों पर कार्य करवाया जा रहा है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोग कर रहे कठिनाइयों का सामना
जिले से होकर बहनेवाली नदियां, महानंदा, रेतुआ, कनकई और गोरिया नदी में आई विनाशकारी बाढ़ से तीन प्रखण्डों के सैकड़ों ग्रामीणों को भारी नुकसान हुआ है. टेढ़ागाछ प्रखंड के धवेली पंचायत के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माण सड़क ध्वस्त होने से प्रखंड मुख्यालय एवं जिला मुख्यालय जाने में लोगों को अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द से जल्द क्षतिग्रस्त सड़क और पुल की मरम्मत की जाय, ताकि ग्रामीणों को राहत मिलें. 


कटावरोधी कार्यों में न हो देरी
वहीं बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने कहा कि नीतीश कुमार ने ऐलान कर दिया है कि सरकार के खजाने का पहला हक बाढ़ पीड़ित एवं सुखार से पीड़ित लोगों के लिए है, उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को सरकार के तरफ से निर्देश दिया गया है कि अविलंब कटाव रोधी कार्य एवं क्षतिग्रस्त सड़क और पुल की निर्माण का कार्य करने की. वही जिला पदाधिकारी ने कहा कि नदियों के जलस्तर सामान्य है, जल निषरण विभाग के द्वारा कटाव क्षेत्रों पर कार्य करवाया जा रहा है,सड़क और पुल को पीडब्लूडी के अभियंताओं के द्वारा युद्ध स्तर मरम्मत का कार्य किया जा रहा है. 


यह भी पढ़िएः RCP Singh: भाजपा में नहीं शामिल हुए आरसीपी सिंह, तेलंगाना भाजपा के ट्वीट से हुई गफलत