पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुग्राम (हरियाणा) में निर्माण कार्य के दौरान निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की 17वीं मंजिल से नीचे गिरने की घटना में बिहार के रहनेवाले 04 लोगों की हुई मौत पर मर्माहत हैं. उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया है. मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृत लोगों के शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम ने दिए ये निर्देश
मुख्यमंत्री ने इस घटना में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. उन्होंने बिहार के रहनेवाले इस दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति के समुचित इलाज की भी व्यवस्था करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल व्यक्ति की शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने तथा घायलों के समुचित इलाज के साथ-साथ हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने एवं मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पहुंचाने के लिये सभी समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.


17 वीं मंजिल से गिरकर हुई मौत
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से सटे गुरुग्राम सेक्टर-77 में मंगलवार को एक निर्माणाधीन साइट पर हुए दर्दनाक हादसे में 17वीं मंजिल से गिरकर चार मजदूरों की मौत हो गई थी. इस हादसे में एक मजदूर घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. हादसे की जांच जारी है. सामने आया कि जेजेआरएस कॉन्ट्रेक्टर द्वारा गुरुग्राम के सेक्टर-77 में एम्मार पाम हिल्स (Emaar Palm Hills) सोसाइटी का निर्माण किया जा रहा है. मंगलवार को निर्माण कार्य के दौरान कुछ मजदूर टावर क्रेन को ठीक करने के लिए ऊपर चढ़ गए थे. इस दौरान 17वीं मंजिल से गिरकर 4 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर 12वीं मंजिल पर ही सुरक्षा उपकरणों में उलझ कर फंस गया. उसे घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.