पटनाः Indian Railways: रेल का सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. दानापुर व पाटलिपुत्र स्टेशन को अब नए तरीके से विकसित किया जाएगा. बढ़ती आबादी के कारण रेलवे द्वारा ये निर्णय लिया गया है ताकि आने वाले 50 सालों तक यात्रियों को किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. इसलिए इसका आधुनिक तरीके से निर्माण किया जा रहा है. इन तीनों रेलवे स्टेशनों का एक साथ काम किया जाएगा. जिसके चलते इसके लिए 200 करोड़ रुपये खर्च हो सकते है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर संवाददाता सम्मेलन में दी जानकारी 
दरअसल, बीते दिन बुधवार (24 जुलाई) को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यूपीए के कार्यकाल 2004 से 2014 में बिहार में रेलवे के विकास के लिए 1,132 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थी. अब इस राशि को पीएम मोदी के कार्यकाल में बढ़ाकर 10 हजार 33 करोड़ रुपये कर दिए गए है. यह यूपीए सरकार की ओर से 10 सालों में दी गई राशि से नौ गुनी अधिक है. 


सम्मेलन में कई अधिकारी हुए शामिल
वहीं अगले महीने यानी अगस्त से नेउरा-दनियावां रेल लाइन पर दनियावां से जट डुमरी तर ट्रेन दौड़ने लगेगी. इसकी जानकारी दानापुर मंडल के डीआरएम जयंत कुमार ने दी है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाददाता सम्मेलन में डीआरएमए जयंत चौधरी, डीसीएम अभिनव सिद्धार्थ, एडीआरएम आधार राज और मंडल के कई सीनियर समेत रेलवे के कई अधिकारी उपस्थित थे. 


हार्डिंग पार्क स्टेशन से खुलेगी वंदे भारत
बता दें कि हार्डिंग पार्क में वंदे भारत के लिए 5 प्लेटफॉर्म को विकसित किया जा रहा है. यहीं से वंदे भारत ट्रेन खुलेगी. इसकी जानकारी डीआरएम चौधरी ने दी. उन्होंने कहा कि पटना जंक्शन से लोकल ट्रेनों के लिए हार्डिंग पार्क ने नया टर्मिनल विकसित होने वाला है. इसके बनने के बाद पटना जंक्शन के प्लेटफार्म पर दबाव कम होगा. आने वाले दिनों में 5 प्लेटफॉर्म वाले इस स्टेशन से ही पटना-गया लाइन को छोड़कर बाकी सभी रूटों पर चलने वाली ट्रेनों का परिचालन होगा. इसी स्टेशन से ही वंदे भारत ट्रेनों का भी परिचालन संभावित है. 


यह भी पढ़ें- Railway News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! जयनगर से टाटा के लिए चलेगी ये खास ट्रेन, रेलवे ने दी मंजूरी