हाजीपुर: Hajipur Fire: बिहार के वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को यात्रियों से भरी एक बस में आग लग गई. हालांकि बस चालक की सूझबूझ से सभी यात्रियों को बस से सुरक्षित निकाल लिया गया. इस घटना में बस पूरी तरह जल गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के छपरा हाजीपुर को जाने वाली पुल पर भीषण आग लग गई. तेज रफ्तार बस में तार के शॉर्ट सर्किट लगने के बाद बस में आग लग गई. जिसके बाद बस में तबाही मच गई. बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे. आग की लपटें जब बस में तेजी से बढ़ने लगी, तब यात्रियों ने खिड़की के कांच तोड़कर कूद कर अपनी जान बचाई. वहीं देखते ही देखते पूरी तरह से बस आग से तबाह हो गई. 


पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को एक यात्री बस यात्रियों को लेकर पटना से गोपालगंज जा रही थी. इसी बीच, हाजीपुर-छपरा मुख्य मार्ग के अनजान पीर चौक के पास बस में अचानक आग लग गई. चालक को जैसे ही इसका एहसास हुआ, उसने बस को सड़क के किनारे रोक दिया और यात्रियों को जल्दी उतर जाने को कहा. इस बीच अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई, लेकिन एक बड़ी घटना होते-होते बच गई. आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट बताया जाता है.


स्थानीय लोगों ने अग्निशमन दस्ते को इसकी सूचना दी. अग्निशमन दस्ते ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बस पूरी तरह से जल गई. इस दौरान मार्ग पर आवागमन बाधित रहा.


गैस सिलेंडर से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा
वहीं पटना से घरेलू गैस सिलेंडर लेकर सरैया जा रही ट्रक रघवापुर पेट्रोल पंप के समीप अनियंत्रित होकर पलट गई. गनीमत यह रही कि दुर्घटना में चालक और उपचालक बाल-बाल बच गया. ट्रक में गैस सिलेंडर भरे हुए थे.


गुरुवार को पटना डिपो से एक ट्रक HP घरेलू गैस के सिलेंडर लेकर सरैया आ रहा था. लालगंज वैशाली मुख्य मार्ग के रघवापुर पेट्रोल पंप के निकट ट्रक चालक द्वारा सामने से आ रही बाइक को बचाने के चक्कर में गाड़ी जैसे ही सड़क के किनारे की तो चालक ट्रक से अपना नियंत्रण खो बैठा जिससे ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गई. गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलटने की सूचना मिलते ही वैशाली पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची. वहीं ट्रक पलटने की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लग गई.
इनपुट-आईएएनएस/ प्रिंस सूरज


यह भी पढ़ें- Lakhisarai News: लखीसराय में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, लाखों रुपए की जीवन रक्षक दवाओं को खुले में फेंका