Patna: बिहार में राजनीतिक गतिविधियों में हो रही तेज हलचल के बीच शनिवार को सरकार में शामिल राजद के तीन मंत्रियों के विभागों को बदल दिया गया है. चंद्रशेखर को शिक्षा विभाग से छुट्टी दे दी गई. कहा जा रहा था कि चर्चित आईएएस अधिकारी केके पाठक के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव बनने के बाद से ही चंद्रशेखर नाराज थे. इसलिए शनिवार को उनका विभाग ही बदल दिया गया. चंद्रशेखर अब गन्ना उद्योग विभाग संभालेंगे. विभिन्न मुद्दों पर विवादास्पद बयान देने के अलावा चंद्रशेखर का शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के. के. पाठक के साथ कथित रूप से मनमुटाव था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री जमा खान ने दिया बड़ा बयान


इस संबंध में जारी अधिसूचना के अनुसार, अभी तक गन्ना उद्योग और राजस्व एवं भूमि संसाधन विभाग संभालने वाले आलोक मेहता को राज्य का नया शिक्षा मंत्री बनाया गया. राजस्व और भूमि संसाधन विभाग ललित कुमार यादव को सौंपा गया है, जो जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की अपनी मौजूदा जिम्मेदारी को भी संभालते रहेंगे. इसी बीच मंत्रिमंडल में हुए बदलाव पर बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने बड़ा बयान दिया है


वरिष्ठ लोग ही जिम्मेदारी को करते हैं तय


उन्होंने कहा कि महागठबंधन एक परिवार है और परिवार के वरिष्ठ लोग ही जिम्मेदारी को तय करते है. बीजेपी चाहती है कि महागठबंधन में विवाद पैदा हो. वो खुद अपने वादों को पूरा नहीं करना चाहती है.महागठबंधन परिवार एक साथ एकजुट है. बीजेपी महागठबंधन के खिलाफ बयान देकर विवाद की राजनीति करना चाहती है. बीजेपी के बयान से महागठबंधन को कोई फर्क नहीं पड़ता एक साथ महा गठबंधन के सभी नेता हैं. इससे पहले शुक्रवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री आवास जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले थे.