पटनाः Heavy Rain in Bihar:बगहा समेत आस पास के इलाकों में बुधवार को भीषण गर्मी से राहत मिली. सुबह से ही इंद्र देवता मेहरबान हुए और फिर मौसम में हुए बदलाव के बाद आसमान में बादल छाए हुए हैं. वहीं लगातार 2 घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई है, जिससे न केवल आम लोगों को बल्कि किसानों को भी राहत मिली है और खेतों में थोड़ी हरियाली छा गई है. आपको बता दें कि इस मूसलाधार बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे तो वहीं फसलों में जान आ गई है. क्योंकि लगातार कई दिनों से इलाके में प्रचंड गर्मी पड़ रही थी, जिससे बुधवार को शहर से लेकर गांव वासियों को भी राहत मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खेतों में पानी, किसानों को खुशी
उम्मीद जताई जा रही है कि सावन के पावन महीने में हुई इस बारिश से किसानों के खेतों में लगे धान के जो पौधे सूख रहे थे तो उनमें नई जान आ गई है. वहीं दूसरी ओर बाकी धान की रोपनी में तेज़ी के साथ-साथ सहूलियत भी होगी. कल तक पानी नहीं होने से जिन खेतों में दरारे पड़ गईं थीं तो आज 2 घंटे तक लगातार हुई मूसलधार बारिश से उन धान के खेतों में न केवल हरियाली आई है, बल्कि राहत भी मिली है. अब इस बारिश के साथ ही किसान धान व गन्ना की फसलों में खाद देकर अच्छी पैदावार की तैयारियों में जुट गए हैं. हालांकि सरकार ने किसानों को सूखे की स्थिति देखते हुए 60 रुपये प्रति लीटर डीजल देने की घोषण की है. तब से और उम्मीद जगी है इसी बीच यह वर्षा वरदान साबित होगी. इस बारिश के बाद आम लोगों को भी चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है तो लोगों के चेहरे खिल उठे हैं. 


मधुबनी में भी खुशनुमा माहौल
वहीं, मधुबनी में भी बारिश से खुशनुमा माहौल है. यहां भी मौसम का मिजाज बदला है. झमाझम बारिश से गर्मी से लोगों को राहत मिली है. किसानों का कहना है कि इससे खरीफ की फसल को फायदा होगा. ऐसे में किसानों के चेहरे खिल गए हैं. विगत तीन सप्ताह से बारिश नही होने से किसान सहित आम लोग गर्मी से काफी परेशान थे. बारिश होने से किसान देर से ही सही धान रोपनी कर सकेंगे. 


यह भी पढ़िएः Jitanram manjhi: फिर बोले पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, थोड़ी-थोड़ी पीना बुरा नहीं