Bihar Weather Report: बिहार में मानसून सक्रिय होने की वजह से पिछले पांच दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज रविवार के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य के आठ जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट है, जबकि सात जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही उत्तर बिहार, दक्षिण-पश्चिम और पटना सहित दक्षिण-मध्य भागों में कहीं-कहीं गरज और बिजली चमकने के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों के लोगों को खास सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया और किशनगंज में बहुत भारी बारिश की चेतावनी के तहत ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं गोपालगंज, सीवान, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सहरसा और मधेपुरा जिलों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.


साथ ही शनिवार को भी पटना समेत बिहार के अधिकांश शहरों में अच्छी बारिश हुई, जिससे राज्य में औसतन 29.1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. पश्चिमी चंपारण में 163.9 मिलीमीटर, पूर्वी चंपारण में 126.3 मिलीमीटर, गोपालगंज में 91.7 मिलीमीटर, किशनगंज में 79.8 मिलीमीटर, सुपौल में 54.9 मिलीमीटर और सीवान में 53.3 मिलीमीटर बारिश हुई. ऐसे में बिहार के इन जिलों के लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है, ताकि भारी बारिश और इसके कारण होने वाली संभावित दिक्कतों से बचा जा सके.


ये भी पढ़िए- Surya Grahan 2024: 2 अक्टूबर को लगेगा सूर्यग्रहण, इन सावधानियों का रखें ध्यान