Patna: Holi 2023: बिहार में आज यानि बुधवार को रंगों का त्योहार होली मनाई जाएगी. होली को लेकर पुलिस ने भी अपनी तैयारी कर ली है. पुलिस ने साफ कह दिया है कि होली के दिन अगर कोई भी हुड़दंग करने की कोशिश करेगा, तो उसे जेल भी जाना पड़ सकता है. पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने की पूरी तैयारी कर ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने दी जानकारी


पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि होली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. 500 से अधिक स्थानों पर मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों के साथ करीब 4 हजार जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है. संवेदनशील इलाकों में बीएमपी और मॉनिटरिंग के लिए वरीय मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है.


इधर, अफवाह फैलाने की कोशिश करने वाले के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने और तत्काल खंडन करने का भी निर्देश दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों की गतिविधियों पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है. किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई होगी.


सरकारी अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश 


 होली के मद्देनजर शहर के सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट रहने को कहा गया है. पीएमसीएच, आईजीआईएमएस, एनएमसीएच, पटना एम्स में इमरजेंसी में सभी चिकित्सकीय सुविधाएं दुरुस्त रहेंगी. बेड भी आरक्षित रखे गए हैं.


होली के मौके पर मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग चौबीस घंटे का विशेष अभियान चलाएगा. उत्पाद विभाग के अधिकारी मंगलवार की शाम सात बजे से बुधवार को रात तक शराब का कारोबार करने वालों पर नजर रखेंगे. कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक सड़कों पर रहेंगे. दियारा इलाकों में विशेष चौकसी बरती जाएगी.


(इनपुट एजेंसी के साथ)