पटना: बिहार की राजधानी पटना से शुक्रवार को मस्जिद की जमीन पर कब्जे का मामला सामने आया है. इसके चलते स्थानीय लोगों ने आगजनी की और पुलिस प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस मामले को लेकर गुस्साए लोग बड़ी संख्या में चौक थाना मोड़ पर पहुंचे. यहां उन्होंने सड़क जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. पुलिस-प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्होंने गाड़ी के टायर को आग के हवाले कर दिया. देखते ही देखते टायर धू-धू कर आग के गुब्बारे में तब्दील हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय लोगों का कहना है कि हमें खबर मिली कि मस्जिद की जमीन के पास कुछ असामाजिक तत्व अवैध रूप से बाउंड्री बनाने की कोशिश कर रहे हैं. मस्जिद के पास वो लोग बैठकर धूम्रपान कर रहे थे. हम सभी जुमे की नमाज के बाद वहां पहुंचे और निर्माण को बंद कराने की कोशिश की. उनका कहना है कि मामले में प्रशासन की मिलीभगत है। पुलिस के अधिकारी मौके पर खड़े होकर अवैध रूप से बाउंड्री का निर्माण करा रहे हैं.


वहीं, इस मामले पर थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा का कहना है कि, मदरसा गली में सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन है. यहां प्लॉट नंबर 377 और 1789 के स्वामित्व को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड और संजीदा फातिमा के बीच विवाद चल रहा है. सुन्नी वक्फ बोर्ड ने जमीन की जमाबंदी रद्द कराने के लिए वाद दायर किया है. वहीं दूसरा पक्ष उस जमीन पर निर्माण करना चाहता है. हमें बोर्ड की तरफ से स्टे ऑर्डर प्राप्त हुआ. इसके बाद तत्काल कार्य को रुकवा दिया गया. हम आज जुमे की नमाज के बाद हुई आगजनी की घटना की जांच कर रहे हैं.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- Madhubani News: मधुबनी में गिरा निर्माणाधीन पुल, पॉलीथीन से ढककर छिपाने की कोशिश